30 C
Patna
September 15, 2021
Auto News Hindi

माइलेज का बाप – 5 कारें जिसका माइलेज 23KM प्रति लीटर है, आइये जानते हैं उन गाड़ियों के बारे में

best mileage petrol cars in india

ऑटोमोबाइल। देश में जिस गति से पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ी है, उसने कार मालिकों के चेहरे पर शिकन ला दी है। पेट्रोल डीजल की कीमतों को देखते हुए, लोग ऐसी गाड़ियां खोज रहे हैं, जो ज़्यादा माइलेज दे सके। अगर माइलेज की बात करें तो ज़्यादा माइलेज का नाम सुनते ही सभी के दिमाग में CNG और डीजल गाड़िया सबसे पहले आती है। लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है, कुछ ऐसी भी गाड़ियां है, जो माइलेज देने के मामले में सभी का बाप है। सही पढ़ा आपने इन कारों का माइलेज 24KM प्रति लीटर (Best mileage petrol cars in india) से भी अधिक है। आइये आपको बताते हैं भारत में बिकने वाली उन कारों का नाम।

यह भी पढ़ें : – महिला को उठाकर ले गए खेत में फिर 5 लोगों ने किया गैंगरेप, हाथ-पैर बांधकर नाजुक अंगों में मिर्च डालकर तड़पने छोड़..

Best mileage petrol cars in india

मारुति सुजुकी डिजायर – भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली यह कार में यह गाडी हमेशा शामिल रहती है। इस गाडी के सबसे ज़्यादा बिकने की सबसे बड़ी वजह इसका माइलेज ही है। यह कार AMT ट्रांसमिशन वेरिएंट 24.12kmpl का माइलेज आराम से दे देती है। मारुति सुजुकी डिजायर कार देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुती की कॉम्पैक्ट सेडान कार है।

टोयोटा ग्लैंजा – ज़्यादा माइलेज देने के मामले में टोयोटा ग्लैंजा दूसरे नंबर पर आती है। रिपोर्ट के अनुसार यह माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जिसकी वजह से यह आसानी से 23.87kmpl तक का माइलेज दे देती है।

टाटा टियागो – टाटा की यह दमदार कार माइलेज देने के मामले में तीसरे नंबर पर आती है। यह कार टाटा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। यह कार मैन्युअल वेरिएंट 23.20 KMPL और ऑटोमैटिक वैरिएंट 23.76 KMPL का माइलेज आसानी से दे देती है।

Best mileage petrol cars in india

मारुति स्विफ्ट – भारत में अगर सबसे ज़्यादा बिकने वाली कर की बात करें, तो मारुति स्विफ्ट का नाम टॉप पर रहता है। कंपनी ने हाल ही में मारुति स्विफ्ट का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। फेसलिफ्ट वर्जन में कार के इंजन में बड़ा बदलाव किया गया है। जिसकी वजह से अब इसका माइलेज मैन्युअल वेरिएंट 23.20 KMPL और ऑटोमैटिक वैरिएंट 23.76 KMPL तक हो गया है।

रेनॉल्ट क्विड – रेनॉल्ट की यह कार बेहद कम कीमत हने के कारण अच्छी सेल कर लेती है। ARAI के मुताबिक, यह कार की मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट 22.3kmpl का माइलेज देती है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...