30 C
Patna
September 16, 2021
Auto News Hindi

फोर्ड ने बेहद पावरफुल कार को भारत में किया लांच, बेहद कम कीमत में प्रीमियम फीचर से लैस

ford figo automatic launched in india

ऑटोमोबाइल। अमेरिका की कंपनी की कारें अपनी बिल्ड क्वालिटी तथा पावरफुल इंजन की वजह से ड्राइवरों के बिच बेहद लोकप्रिय होती है। हम बात कर रहे हैं, FORD की जिसने आज भारत में फोर्ड फिगो ऑटोमैटिक वर्जन को लांच (Ford figo automatic launched in india) कर दिया है। फोर्ड की इस कार में आपको बेहतरीन सेफ्टी फीचर के साथ कई प्रीमियम फीचर भी मिल जाएंगे। फोर्ड ने इस कार को दो वेरिएंट में उतारा है, पहला है टाइटेनियम ट्रिम जिसकी कीमत 7.75 लाख रुपये से (एक्स-शोरूम) तो वहीं दूसरा टाइटेनियम प्लस ट्रिम है, जिसकी कीमत 8.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। आपको बता दें की जिन्हे ड्राइव करने में मजा आता है, वैसे लोगों को फोर्ड की गाडी काफी पसंद आती है।

यह भी पढ़ें : – गूंगी-बहरी लड़की के साथ 5 युवकों ने गैंगरेप करने के बाद आँखे फोड़ी, प्राइवेट पार्ट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया

Ford figo automatic launched in india

Ford Figo Automatic के इंजन की पावर की बात करें तो इसमें फोर्ड ने 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। ये इंजन 96hp की मैक्सिमम पावर और 119Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। Figo को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। हालांकि इसके डीजल वर्जन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया गया है। गियरबॉक्स में ‘सेलेक्ट शिफ्ट’ मोड़ का ऑप्शन दिया गया है, जिसका इस्तेमाल मैन्युअल रूप से गियर को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। इसमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए स्पोर्ट मोड भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें : – बेहोश होने तक 11 लड़कों ने किया गैंगरेप, दोस्त के साथ सम्बन्ध बनाने में मशगूल लड़की को घसीटते हुए ले गए फिर किया ….

Ford figo automatic launched in india

Ford Figo Automatic के फीचर की बात करें तो ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पुश-बटन, एम्बेडेड नेविगेशन के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, फोर्डपास कनेक्टेड ऐप जैसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। साथ ही कार में प्रीमियम फीचर को भी जोड़ा गया है, जिसमे पुश बटन स्टार्ट, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो हेडलैंप और रिमोट कीलेस एंट्री को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : – घर में घुसकर दबंगों ने लड़की के साथ किया गैंगरेप, पंचायत में लॉटरी के जरिये लड़की की इज्जत की कीमत लगाई गयी

Ford figo automatic launched in india

अगर कार की सेफ्टी फीचर की बात करें तो, फोर्ड यहां समझौता करने के मूड में नहीं दिखाई दे रहा है। कार ड्राइवर और पैसेंजर की सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग दिए गए हैं, जो इस प्राइस रेंज में सिर्फ FORD ASPIRE में ही आपको मिलेगा। इसके अलावा रियर पार्किंग कैमरा, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है। ये सारे फीचर कार को बेहद सुरक्षित बनाते हैं, आप अपने परिवार के साथ बिना किसी टेंशन के ड्राइव का आनंद ले सकते हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...