30 C
Patna
April 19, 2021
Gadgets Tech टेक न्यूज टेक्नोलॉजी

सावधान – सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्दी से कर ले ये काम नहीं तो उठाना पडेगा नुकसान

important news for samsung smartphone user

टेक न्यूज। स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी सैमसंग ने अपने यूजर्स को तगड़ा झटका दिया है। सैमसंग ने वैसे स्मार्टफोन यूजर्स जिनके पास 3 साल से ज़्यादा पुराने स्मार्टफोन हैं, उनके लिए बड़ा ऐलान किया है। सैमसंग ने 3 साल से पुराने फोन के लिए नया सिक्युरिटी अपडेट (Important news for samsung smartphone user) बंद करने का फैसला किया है। ऐसे में जिनके पास 3 साल से पुराने सैमसंग के स्मार्टफोन हैं, उन्हें अपना स्मार्टफोन अपग्रेड करना होगा। ऐसा नहीं करने पर हैकर पुराने सैमसंग स्मार्टफोन को आसानी से निशाना बना सकते हैं। अगर आपके पास भी 3 साल से ज़्यादा पुराने सैमसंग के स्मार्टफोन हैं, तो जल्द ही नया स्मार्टफोन ले लें।

यह भी पढ़ें : – 108 MP कैमरे वाले स्मार्टफोन Mi 10 को कम कीमत पर खरीदने का शानदार मौका, 5000 के डिस्काउंट पर मिल रहा है

Important news for samsung smartphone user

सैमसंग के ऐलान के बाद Galaxy J3 Pop, Galaxy A5 2017, Galaxy A3 2017 और Galaxy A7 2017 स्मार्टफोन को सिक्योरिटी अपडेट नहीं दिया जाएगा। इससे पहले सैमसंग ने पिछले साल 3 साल या उससे ज़्यादा पुराने स्मार्टफोन को भी एंड्राइड सिक्योरिटी अपडेट देने का वादा किया था। परन्तु एक साल बाद ही अपने फैसले से यूटर्न लेते हुए 3 साल से पुराने स्मार्टफोन को सिक्योरिटी अपडेट देना बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें : – शादीशुदा महिला के साथ 3 लोगों ने किया गैंगरेप, फिर पीड़िता की दो बहन और नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप के बाद दरिंदगी

सैमसंग ने Galaxy A8 2018 के मंथली अपडेट को भी अब क्वार्टरली कर दिया है। वर्तमान में सिर्फ Samsung Galaxy S21, Galaxy S21 Plus, Galaxy S21 Plus Ultra को ही मंथली अपडेट दिया जा रहा है। आपको बता दें की सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलने की वजह से आपके स्मार्टफोन को हैकर्स आसानी से निशाना बना सकते हैं। आपके द्वारा की गयी ऑनलाइन लेनदेन या कोई भी एक्टिविटी में हैकर आसानी से सेंध लगा सकता है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...