30 C
Patna
October 20, 2020
देश विदेश

नेपाल ने सभी भारतीय न्यूज चैनलों पर प्रतिबन्ध लगाया, पीएम ओली की छवि धूमिल करने का आरोप

indian news channel banned in nepal

काठमांडू। भारत विरोध में अंधे हो चुके नेपाल के पीएम ओली ने एक और भारत विरोधी कदम उठाया है। नेपाल केबल टीबी ऑपरेटर्स के मुताबिक नेपाल में भारतीय न्यूज चैनलों के सिग्नल बंद कर दिए गए हैं। हालांकि दूरदर्शन को प्रतिबंधित नहीं किया गया है। बंद किये गए सभी भारतीय न्यूज चैनलों (Indian news channel banned in nepal) पर नेपाल के पीएम ओली की छवि खराब करने का आरोप है। हालांकि इस सम्बन्ध में अभी तक कोई भी आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया है। नेपाल के निजी केबल ऑपरेटर ने बताया की आज शाम से हमने भारतीय न्यूज चैनलों के सिग्नल बंद कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें : – साली के साथ 3 साल तक करता रहा बलात्कार, घर घुसकर जबरदस्ती कर रहा था तो बहन की काली करतूत आयी सामने

Indian news channel banned in nepal

इससे पहले सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) के प्रवक्ता नारायण काजी श्रेष्ठ ने भारतीय न्यूज चैनलों की आलोचना करते हुए ट्वीट किया था। नारायण काजी श्रेष्ठ ने ट्वीट ने लिखा – नेपाल के वर्तमान सरकार को बदनाम करने के लिए कुछ मीडिया चैनल अपनी हदों को पार कर गए। भारतीय न्यूज चैनलों को नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली के खिलाफ निराधार प्रोपेगेंडा रोक देना चाहिए। नारायण काजी द्वारा भारतीय न्यूज चैनलों पर आपत्ति जताने के कुछ ही देर बाद नेपाल के मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स (एमएसओ) ने भारतीय न्यूज चैनलों के सिग्नल बंद कर दिए।

यह भी पढ़ें : – आंखों के सामने ट्रेन से कटी माँ और बहन, मृत माँ को रो-रोकर उठाता रहा मासूम बच्चा

आपको बता दें की इससे पहले नेपाल द्वारा भारतीय सीमाओं को अपने नक़्शे में शामिल करने को लेकर दोनों देशों के बीच पहले से ही विवाद चल रहा है। वर्तमान सरकार द्वारा भारत विरोधी कदम उठाये जाने से पहले ही कई नेता नाराज़ चल रहे हैं। ऐसे में भारतीय न्यूज चैनलों के खिलाफ उठाये गए कदम पर वहाँ की विपक्षी पार्टी का क्या रुख रहेगा यह देखने वाली बात होगी। दूसरी और प्रचंड गुट ने पीएम से इस्तीफे की मांग की है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...