30 C
Patna
September 15, 2021
जुर्म नई दिल्ली राज्य समाचार

एक दिन में चोरी की गयी गाड़ियों को ऐसे बदल देते थे, पकड़ पाना होता था मुश्किल, ऐसे आये पुलिस की गिरफ्त में

car thieves arrested in noida

नोएडा। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस ने लग्जरी गाड़ियां चुराने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है। पकडे गए चोरों की निशानदेही पर 17 लग्जरी गाड़ियां बरामद की गयी है। यह गैंग मांग के अनुसार लग्जरी गाड़ियां चुराता (Car thieves arrested in noida) था। फिर उसका नंबर प्लेट इंजन नंबर और चेसिस नंबर बदल कर उसका फर्जी कागज़ तैयार करने के बाद उसे मंहगे दामों में बेच देता था। पुलिस के मुताबिक़ गिरफ्तार किये गए आरोपी गोला फेंक के खिलाड़ी रह चुके हैं। पुलिस ने चोरों के पास से एक डायरी भी बरामद की है, जिसमे कई गाड़ियों के नंबर तथा रसूखदार लोगों के फोन नंबर दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें : – किशोरी के साथ बॉयफ्रेंड ने दोस्तों संग मिलकर किया गैंगरेप, कोचिंग सेंटर से सबके सामने उठाकर ले गया था लड़की को..

Car thieves arrested in noida

खबरों के मुताबिक़ नोएडा के थाना सेक्टर 58 पुलिस (Noida Police) और एंटी ऑटो थेफ्ट (Anti Auto Theft) की टीम ने लग्जरी कार चुराने वाले तीन शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। वाहन चोर के गैंग की पहचान अमित, अजमेर और संदीप के रूप में हुई है। तीनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। साथ इससे पहले भी कई बार गाड़ी चोरी के मामले में जेल जा चुके हैं। आरोपियों के पास से पुलिस ने 4 स्मार्टफोन भी बरामद किये हैं, जिसे जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है। इसमें डिलीट किये गए डाटा को रिकवर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : – माइलेज का बाप – 5 कारें जिसका माइलेज 23KM प्रति लीटर है, आइये जानते हैं उन गाड़ियों के बारे में

Car thieves arrested in noida

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किये गए अभियुक्त संदीप सिंह के संबंध इंश्योरेंस कंपनियों से होते थे। वह कंपनियों के सर्वेयर के साथ मिलकर टोटल लॉस की गाड़ियों की जानकारी इकट्ठा करता था। इसके बाद वाहन चोर गैंग ऑन डिमांड उसी मॉडल की गाड़ी चोरी करवाने के लिए चोरों से कांटेक्ट करता था। इसके बाद इन चोरी किये गए गाड़ियों को हरियाणा के भिवानी में मौजूद गैराज में ले जाया जाता था। यही नहीं, बीमा कंपनी से टोटल लॉस की गाड़ियों को खरीदकर स्क्रैप से कटवा कर कबाड़ी को बेच दिया जाता था। इस गैंग को पकड़ने वाली टीम को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की गयी है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...