जुर्म राजस्थान राज्य समाचार

क्रूरता – ससुर ने किया दुष्कर्म, पति ने की बेल्ट से पिटाई फिर ननद ने गर्म सलाखों से दागा

rape and tortured with newly married girl

जयपुर। राजस्थान के झालावाड जिले में नवविवाहिता के साथ ससुर, पति और ननद ने क्रूरता की हद पार कर दी। बताया जाता है की पहले खेत पर ले जाकर ससुर ने विवाहिता के साथ दुष्कर्म किया, इसके बारे में जब उसने अपने पति को बताया तो पति ने बेल्ट से उसकी जमकर पिटाई कर (Rape and Tortured with newly married girl) दी। इसके बाद ननद ने गर्म सलाखों से दागकर ज़ख़्मी कर दिया। हैवानों के चंगुल से से निकलकर किसी तरह विवाहिता थाने पहुंची और मामला दर्ज कराया।

यह भी पढ़ें : – बिहार : बेतिया में गन्ने के खेत में महिला से सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार

valentine sale

थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार पीड़ित महिला की शादी तीन महीने पहले ही हुई थी। दो दिन पहले रात को ससुर ने खेत की सिंचाई करने के लिए महिला से साथ चलने के लिए कहा। वहाँ एकांत में ससुर ने महिला के साथ दुष्कर्म किया, किसी तरह से वह भागकर घर पहुंची, और दुष्कर्म के बारे में पति को बताया। इतना सुनते ही पति महिला को बेल्ट से पीटने लगा, महिला की चीख सुनकर उसकी ननदें भी पहुँच गयी। मामले की जानकारी मिलने के बाद ननद उसे घसीटते हुए चूल्हे के पास लेकर गयी और गर्म सलाखों से महिला के शरीर को कई जगह से दाग दिया।

Rape and Tortured with newly married girl

valentine gift for girl

यह भी पढ़ें : – 16 वर्षीया दलित लड़की के साथ 10 लोगों ने 6 महीने तक किया गैंगरेप, 5 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिला को पीटते हुए पति ने कहा हम तुम्हे नाता प्रथा के तहत पैसे से खरीद कर लाये हैं, इसलिए तुम्हे मेरे पिता के साथ भी सम्बन्ध बनाना होगा। पुलिस ने महिला की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है, दुष्कर्म की पुष्टि के लिए महिला को जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। राजस्थान में नाता प्रथा का चलन काफी पुराना है। इस प्रथा की आड़ में महिलाओं की खरीद फरोख्त धड़ल्ले से होता है। नाता प्रथा से खरीदकर लायी गयी महिलाओं का खूब यौन शोषण होता है, कई बार उन्हें परिवार के सारे मर्दों के साथ सम्बन्ध बनाने पड़ते हैं। कई सामाजिक संगठन इस प्रथा को ख़त्म करने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अपेक्षाकृत सफलता नहीं मिल सकी है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...