30 C
Patna
October 20, 2020
देश मुख्य समाचार

शहीद कुंदन ओझा 17 दिन पहले ही पिता बने थे, बेटी का चेहरा तक नहीं देख पाए, गालवन वैली में बिहार रेजिमेंट के तीन जवान समेत 20 भारतीय जवान शहीद

india china border tension live update

नई दिल्ली। सीमा पर सैन्य तनाव कम करने के लिए सोमवार रात लद्दाख की गालवन वैली में बातचीत के लिए गए भारतीय सेना पर चीन की सेना ने धोखे से हमला कर दिया। हिंसक झड़प (India china border tension live update) में भारत के कमांडिंग ऑफिसर समेत 20 सैनिक शहीद हो गए। खबर है इस झड़प में चीन के भी 43 सैनिक घायल हैं। हालांकि इस हिंसक झड़प में दोनों और से एक भी गोली नहीं चली, लेकिन चीनी सैनिकों ने नुकीले हथियार और पत्थरों से भारतीय सैनिकों पर अचानक से हमला कर दिया। भारत के 20 से 25 सैनिक अभी भी लापता हैं। शहीद हुए सैनिकों में 16 बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष, हवलदार पालानी और सिपाही कुंदन झा के नाम सामने आये हैं।

यह भी पढ़ें : – सुशांत की चिता की आग ठंढी भी नहीं हो पायी, की सुशांत के मौत के सदमे में भाभी ने भी दम तोड़ दिया

India china border tension live update

खबरों के मुताबिक़ शहीद हुए कुंदन ओझा 17 दिन पहले ही पिता बने थे। लेकिन अपनी बेटी का चेहरा तक नहीं देख पाए। कर्नल संतोष पिछले 18 महीने से लद्दाख में भारतीय सीमा की सुरक्षा में तैनात थे। सूत्रों के मुताबिक अभी भी 20 से 25 सैनिक लापता हैं। 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी उनके कबारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। बताया जाता है, कुछ सैनिक चीन के कब्जे में हैं, जिन्हे चीन रह-रहकर भेज रहा है। कुछ सैनिक नदी में गिर गए थे जिनके शव अब मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : – अधूरी हसरतें आँखों में लिए अंतहीन सफर पर चले गए सुशांत सिंह राजपूत, मुखाग्नि देते वक्त रो पड़े पिता

न्यूज एजेंसी एएनआइ ने 20 भारतीय जवानों के शहीद होने की खबर दी है। वहीँ सेना के सूत्रों के मुताबिक़ इस हिंसक झड़प में चीन की सेना के 43 सैनिकों की मौत हुई है या फिर गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...