30 C
Patna
September 22, 2020
देश मुख्य समाचार विदेश

भारत-चीन सीमा पर तकरार के बीच पीएम मोदी ने NSA अजीत डोभाल और CDS बिपिन रावत के साथ बैठकों का दौर शुरू

India China Tension Ladakh

देश। एक तरफ जहां सारा विश्व कोरोना महामारी के खिलाफ अघोषित युद्ध के खिलाफ लड़ने में व्यस्त है। वहीँ ऐसी विकत स्थति में भी चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत और चीन के वास्तविक नियंत्रण रेखा के निकट चीन ने अपनी सैन्य गतिविधियां बढ़ा ली है। ऐसा भारतीय सेना के विरोध करने के बाद किया गया है। सीमा रेखा पर लगातार बढ़ रहे तनाव (India China Tension Ladakh) के बीच स्थिति का जायजा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने NSA अजीत डोभाल और CDS बिपिन रावत के साथ बैठक की है। इस बैठक में इनके अलावा तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद थे। इस बैठक के यह भी साफ़ हो गया की भारत चीन के सामने झुकने को तैयार नहीं है। भारत चीन को उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें : – पुलिसकर्मियों ने युवक को बेहोश होने तक बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरल होने पर दिग्विजय सिंह ने बर्खास्त करने की मांग की

मिल रही ताजा खबरों के अनुसार चीन ने भारत के लद्दाख क्षेत्र के गालवन वैली पर पर दवा करके तनाव (India China Tension Ladakh) को और बढ़ाने का ही काम किया है। इससे पहले भारतीय सेना के विरोध के बाद भी चीन सीमा रेखा पर अपनी सेना का जमावाड़ा लगाने में लगा हुआ है। चीन की हरकतों पर भारतीय सैनिक कड़ी नज़र बनाये हुए हैं। अपुष्ट खबरें आयी है की उत्तराखंड-हिमाचलप्रदेश के साथ चीन से जुड़े हार्सिल सेक्टर के पास भी चीन ने सैन्य गतिविधियां बढ़ा दी है। हालांकि इस खबर के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आने से खबर की पुष्टि नहीं हो सकी है।

India China Tension Ladakh

यह भी पढ़ें : – पबजी खेलने घर से बाहर गए युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या, परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

इन सबके बीच भारत ने चीन को साफ़ सन्देश दे दिया है, की अपनी सम्प्रभुता से कोई समझौता करने के मूड में नहीं है। किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने की पूरी तैयारी कर ली गयी है। भारतीय सेना के सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक़ चीन के सिममावर्ती इलाकों में भारत सड़कों व दूसरे निर्माण कार्य को जारी रखेगा।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...