30 C
Patna
October 1, 2020
देश मुख्य समाचार

भारत – नेपाल सीमा पर नेपाली पुलिस ने 5 भारतीयों को मारी गोली, मौके पर एक की मौत तीन की हालत गंभीर

nepal police killed 5 indian

बिहार। भारत और नेपाल के बीच नक़्शे को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच भारत – नेपाल सीमा पर से बड़ी खबर आ रही रही है। दैनिक अखबार हिन्दुस्तान की खबरों के अनुसार शुक्रवार को बिहार में सीतामढ़ी के सोनबरसा में भारत – नेपाल सीमा के पास नेपाली पुलिस ने 5 भारतीयों को गोली (Nepal police killed 5 Indian) मार दी है। गोली लगने से 1 भारतीय युवक की इलाज के दौरान मौत हो गयी, गंभीर रूप से घायल 3 युवक को नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। एक और ज़ख़्मी युवक को नेपाल पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि नेपाल पुलिस की तरफ से इस घटना को लेकर पुष्टि नहीं की गयी है।

यह भी पढ़ें : – प्रेमी के साथ रंगरेलियां मनाने के लिए पति और बेटी को खिलाई नींद की गोलियां, ओवरडोज से हुई दोनों की मौत….

खबरों के मुताबिक़ सोनबरसा प्रखंड स्थित मलंगवा बॉर्डर के पर्सा गांव के निकट कुछ लोग भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे थ। उसी दौरान आर्म्स पुलिस फोर्स (नेपाल फोर्स) ने भारतीयों के ऊपर गोलीबारी कर दी। इस गोलीबारी में 5 युवक गंभीर रूप से ज़ख़्मी हो गए, जिसमे एक युवक ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 3 युवक को तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। एक अन्य युवक को नेपाल पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि नेपाल पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ें : – पत्नी को दोस्तों के सामने फेंका, दोस्त रातभर करते रहे गैंगरेप, दहेज़ में बुलेट नहीं मिलने से नाराज था पति

Nepal police killed 5 Indian

एसएसबी 51वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट सत्येंद्र कुमार ने बताया की प्रथमदृष्टया मामला संदिग्ध लग रहा है। मामले की जांच की जा रही है। नेपाल पुलिस के मुताबिक़ सभी युवक उनके हथियार छीनने की कोशिश कर रहे थे। अपनी जान बचाने के लिए फायरिंग करनी पड़ी। जिसमे 5 युवक गंभीर रूप से ज़ख़्मी हो गए। गोलीबारी में मारे गए युवक की पहचान विकेश यादव के रूप में की गयी है। वहीं घायल 3 अन्य युवक उदय शर्मा, उमेश राम व शिवदयाल यादव को शहर के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक और ज़ख़्मी युवक नागिन यादव का इलाज नेपाल पुलिस की हिरासत में हो रहा है। गोलीबारी की घटना के बाद भारत – नेपाल सीमा पर तनाव व्याप्त है। एसएसबी व स्थानीय पुलिस मौके पर कैम्प कर रही है , और स्थिति पर करीब से नज़र बनाये हुए है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...