30 C
Patna
April 7, 2020
जम्मू - कश्मीर देश मुख्य समाचार राज्य समाचार

पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में हिजबुल और लश्कर के 3 आतंकी को ढेर किया

Tral encounter

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ (Tral encounter) में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। तीनो आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिद्दीन और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। मुठभेड़ में मारे गए आतंवादियों के पास से भारी मात्रा में गोला -बारूद बरामद किया गया है। रविवार की सुबह सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सुचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

यह भी पढ़ें : – धार्मिक स्थल पर माथा टेकने गयी महिला के साथ 6 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

पुलिस अधिकारी ने बताया सुरक्षाबलों को खुफिया विभाग ने इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सुचना दी थी। सुरक्षाबलों ने पुलिस के साथ मिलकर रविवार की सुबह दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के गुलशनपोरा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाश के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी फायरिंग में तीनो आतंकवादी ढेर (Terrorists killed in tral) हो गए। मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान फैजान हमीद, आदिल बशीर और उमर फयाज के रूप में हुई है।

Tral encounter

यह भी पढ़ें : – कन्नौज में बस और ट्रक में हुई टक्कर से लगी आग, 30 यात्रियों के ज़िंदा जलने की आंशका

प्राप्त जानकारी के अनुसार उमर फैयाज लोन और आदिल बशीर मीर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे, तीसरा आंतकी फैजान अहमद भट्‌ट जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था। मुठभेड़ ख़त्म होने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंवादियों की तलाश में सर्च अभियान तेज कर दिया है। शनिवार को सीमारेखा पर हुई गोलीबारी के बाद पाकिस्तान की (BAT) भारतीय पोर्टर का सिर काटकर ले गयी थी, इस बाबत जब सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे से जवाबी कार्रवाई करने के बारे में पूछा गया था, तब उन्होंने कहा था, उनके इस कायराना हरकत का माकूल जवाब दिया जाएगा।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...