30 C
Patna
October 25, 2020
बिहार राजनीती राज्य समाचार

मोदी से कोई बैर नहीं, नितीश तेरी खैर नहीं, लोजपा ने जारी किया नया पोस्टर, राजनितिक गलियारे में हलचल

ljp postar war on cm nitish kumar

पटना। बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। चुनाव को नजदीक देखते हुए सभी पार्टियां अपनी तैयारियों को आक्रामक रुख देने में लगी हुई है। इन सबके बीच बीजेपी (BJP) की सहयोगी पार्टी लोजपा (LJP) अभी तक यह निर्णय नहीं कर पायी है, की वह एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी या नहीं। पिछले कई महीनों से एनडीए के सहयोगी दल जदयू के खिलाफ लोजपा हमलावर रुख अपनाये हुए है। वह सीएम नितीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ रह-रहकर बयान देते रहते हैं। ताजा मामले में लोजपा ने एक पोस्टर (Ljp postar war on cm Nitish kumar) जारी किया है, जिसपर मोदी से कोई बैर नहीं, नितीश तेरी खैर नहीं, का स्लोगन लिखा हुआ है। इस पोस्टर के आने के बाद बिहार के सत्ता गलियारे में राजनितिक हलचल मच गयी है।

यह भी पढ़ें : – पटना – मॉर्निंग वाक करने निकले बीजेपी नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, हत्या के पीछे जमीन विवाद को माना जा रहा है वजह

Ljp postar war on cm Nitish kumar

लोजपा के नए पोस्टर ने नितीश कुमार को कुर्सी कुमार के रूप में दिखाया गया है। लोजपा के अनुसार सीएम नितीश कुमार को सीएम की कुर्सी बहुत प्यारी है। सीएम पद नितीश कुमार की प्राथमिकता है, ना की बिहार। जबकि भाजपा और लोजपा के लिए बिहार पहले आता है, बाद में सीएम पद की कुर्सी। इस पोस्टर के जारी होने के बाद जदयू और लोजपा के बीच के विवाद को नई हवा मिल गयी है। इस पोस्टर के जरिये लोजपा ने यह भी साफ़ कर दिया है, की उसकी नाराजगी जदयू से है, भाजपा से नहीं।

यह भी पढ़ें : – सास और दामाद के बीच अवैध संबंध का विरोध करने पर महिला ने दामाद की मदद से पति को मौत के घाट उतारा

Ljp postar war on cm Nitish kumar

आपको बता दें की इससे मिलता-जुलता नारा राजस्थान विधानसभा में इस्तेमाल किया गया था। राजस्थान में मोदी तुझसे बैर नहीं, वसुंधरा तेरी खैर नही, का स्लोगन दिया गया था। दरअसल बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उसके लिए सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा, जदयू और लोजपा के बीच रस्साकस्सी चल रही है। खबर तो यह भी है, की पर्याप्त सीट नहीं मिलने पर लोजपा इस बार अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ सकती है। इस मुश्किल घड़ी में लोजपा के मुखिया रामविलास पासवान अस्वस्थ हैं, जिसकी वजह से सारे फैसले चिराग पासवान ही कर रहे हैं। बताया जा रहा है, की अगर लोजपा बिहार विधान सभा चुनाव में एनडीए से अलग होती है, तब भी लोजपा का गठबंधन एनडीए के साथ रहेगा। साथ ही चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार के खिलाफ लोजपा अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी। परन्तु जदयू के खिलाफ हर सीट पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...