30 C
Patna
September 21, 2020
उत्तर प्रदेश राजनीती राज्य समाचार

CAA हिंसा में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देगी समाजवादी पार्टी

up caa protest

उत्तरप्रदेश। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में हुए हिंसक विरोध (UP CAA protest) प्रदर्शन के बाद, उसपर राजनीति करने का राजनितिक पार्टियां कोई मौका नहीं गँवा रही है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर हिंसक विरोध में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का एलान किया है। रविवार को अखिलेश यादव ने आने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए पीड़ितों को आर्थिक मदद देने का एलान किया। इसके बाद मृतकों के परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की तथा हरेक स्थिति में साथ खड़े रहने का वादा किया।

यह भी पढ़ें : – बिहार में NPR पर मचा घमासान – पुरे राज्य में लागू करके रहेंगे सुशील मोदी

UP CAA protest

अखिलेश यादव ने पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट में लिखा – भारत का संविधान बचाने के लिए CAA-NRC विरोध आंदोलन के दौरान उनकी आवाज दबाने के लिए सरकार की बर्बरतापूर्वक किये गए अत्याचार में अपनी जान गंवाने वाले पीड़ित परिवारों को समाजवादी पार्टी 5-5 लाख रुपये उन्हें आर्थिक मदद के रूप में देगी।

यह भी पढ़ें : – पति-पत्नी की एक साथ निकली शव यात्रा, छह महीने की बेटी हुई अनाथ, 80 वर्षीया दादा सदमे में कह रहे कोई मेरे गोलू को ला दो

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव CAA के विरोध में हुए हिंसक विरोध में अपनी जान गंवाने वाले मोहम्मद वकील के परिजनों से मुलाक़ात करने उनके घर पहुंचे थे। अखिलेश यादव ने उन्हें संतावना देते हुए कहा जिस तरह से इंजिनियर की मौत पर उसके परिवार को मकान के साथ नौकरी दी गयी थी, उसी प्रकार इस परिवार को भी मकान के साथ नौकरी दी जाए। पुरे मामले की जांच की मांग करते हुए उन्होंने योगी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए पूछा आखिर पीड़ित परिवार के साथ सरकार भेदभाव क्यों कर रही है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...