30 C
Patna
September 16, 2021
क्रिकेट खेल

टी20 वर्ल्ड कप से पहले कंगारुओं को लगा तगड़ा झटका, कप्तान फिंच 2 सीरीज के लिए हुए बाहर

Aaron Finch Injury

क्रिकेट। 25 जुलाई का दिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए किसी दुःस्वप्न से काम साबित नहीं हुआ। पहले उसे वेस्टइंडीज की कमजोर टीम के खिलाफ 3 विकेट की करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ वनडे टीम के नियमित कप्तान आरोन फिंच घुटने में चोट की वजह से आगामी 2 महीने के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गए। चोट की वजह से आरोन फिंच (Aaron Finch Injury) वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज तथा बांग्लादेश के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इससे ऑस्ट्रेलिया को 2021 टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को गहरा झटका लगा है।

यह भी पढ़ें : – महिला को उठाकर ले गए खेत में फिर 5 लोगों ने किया गैंगरेप, हाथ-पैर बांधकर नाजुक अंगों में मिर्च डालकर तड़पने छोड़..

Aaron Finch Injury

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को को यह चोट वेस्टइंडीज के दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान घुटने में लगी थी। जिसकी वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी अलेक्स कैरी को सौंपी गई है। हालांकि पहले वनडे के बाद उम्मीद की जा रही थी की फिंच फिट हो जाएंगे, लेकिन चोट में सुधार नहीं होने की वजह से वह लम्बे समय के लिए टीम से बाहर हो गए। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ही टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद वनडे सीरीज को भी वेस्टइंडीज ने बराबरी पर ख़त्म कर दिया।

यह भी पढ़ें : – वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को करारी हार का स्वाद चखाया, मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर किया ख़त्म

Aaron Finch Injury

2021 टी20 वर्ल्ड कप कुछ ही महीनों बाद संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला है। कंगारू टीम उसे जीतने के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई थी। ऐसे में आरोन फिंच का चोटिल होकर बाहर हो जाना, निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया के लिए गहरा झटका है। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को 3 अगस्त से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसमें टीम का कप्तान कौन होगा, ये देखने वाली बात होगी। टीम के साथ कई दिग्गज खिलाड़ी ट्रेवल नहीं कर रहे हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...