30 C
Patna
June 14, 2021
क्रिकेट खेल

“मि. 360” डिविलियर्स की अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी लगभग तय हो गई है, इस देश के खिलाफ खेलते दिखाई दे सकते हैं

AB back in international cricket

क्रिकेट। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजों के लिए खौफ का पर्याय बन चुके एबी डिविलियर्स एक बार फिर से मैदान पर चौके-छक्के लगाते हुए दिखाई दे सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इस दिग्गज खिलाड़ी की दक्षिण अफ़्रीकी टीम में वापसी (AB back in international cricket) की राहें खुल चुकी है। डिविलियर्स जल्द ही इस टीम के खिलाफ मैदान में उतर सकते हैं। हालांकि इस बाबत कोई भी ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई है, फिर भी ग्रीम स्मिथ ने इशारों-इशारों में इसकी पुष्टि कर दी है। डिविलियर्स ने 2018 में अचानक से संन्यास की घोषणा कर हर किसी को चौंका दिया था। गौरतलब है की डिविलियर्स उस समय अपने शिखर पर चल रहे थे।

यह भी पढ़ें : – सिपाही की परीक्षा देकर लौट रही युवती के साथ गैंगरेप करने के बाद निर्ममता से हत्या, शरीर पर चोटों के निशान देखकर….

AB back in international cricket

एबी डिविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बेशक संन्यास ले लिया था, परन्तु IPL 2021 में उच्च कोटि के गेंदबाजों के सामने जिस तरह से उन्होंने धुआंधार बल्लेबाजी की, देखकर कहीं से भी नहीं लग रहा था, की यह बल्लेबाज अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलता है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी उनकी बल्लेबाजी देखकर खुद को तारीफ़ करने से नहीं रोक पाए थे। कोहली ने कहा था डिविलियर्स की बल्लेबाजी देखकर कहीं से भी नहीं लगता की इसने 5 महीने से बल्ले को छुआ तक नहीं था। आरसीबी की टीम कोहली से ज़्यादा डिविलियर्स की बल्लेबाजी पर निर्भर करती है।

यह भी पढ़ें : – मां-बेटी के हाथ-पैर बांधकर 3 रिश्तेदारों ने किया गैंगरेप, महिला की कराह सुनकर कमरे में पहुंचे परिजन फिर आधी रात को…

दक्षिण अफ़्रीकी टीम से खेले जाने के बारे में सवाल पूछे जाने पर डिविलियर्स ने कहा भी था, की अगर दक्षिण अफ्रिका उन्हें टीम में शामिल करता है, तो यह मेरे लिए गर्व की बात होगी। अब दक्षिण अफ़्रीकी टीम के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने भी डिविलियर्स की वापसी के संकेत दे दिए हैं। ग्रीम स्मिथ ने कहा – इन धुरंधर खिलाड़ियों की टीम में वापसी होने पर निश्चित तौर से अफ़्रीकी टीम बेहद मजबूत होगी। दक्षिण अफ्रिका को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है, जहां उसे दो टेस्ट मैच जबकि पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। उम्मीद जताई जा रही है, की डिविलियर्स को उस दौरे पर टीम में शामिल किया जाएगा।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...