30 C
Patna
February 27, 2021
क्रिकेट खेल

शर्मनाक – रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिआई खिलाड़ियों के साथ लिफ्ट में चढ़ने से रोका गया था

ashwin reveals sydney test secret

क्रिकेट। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गयी 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला समाप्त हो गयी, इसे भारत ने 2-1 से शानदार जीत दर्ज की। इस श्रृंखला में भारत ने शर्मनाक हार के बाद ज़बरदस्त वापसी करते हुए दूसरे और चौथे टेस्ट मैच में आसट्रेलिया को हार का स्वाद चखाया। इस श्रृंखला के दौरान कई विवाद हुए, जिनमे भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर की गयी नस्लीय टिप्पणी प्रमुख थी। टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय टीम स्वदेश वापस लौट चुकी है। स्वदेश लौटने पर प्रमुख भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin reveals sydney test secret) ने ऐसी घटना शेयर की है, जिसे जानकार किसी भी भारतीय का खून खौल उठेगा। दरअसल रविचंद्रन अश्विन के साथ भेद-भाव किया गया था, जिसके बाद यह भारतीय खिलाड़ी खुद को अपमानित महसूस कर रहा था।

यह भी पढ़ें : – भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्रियां जिनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड हीरोईने भी नहीं टिक पाती है

Ashwin reveals sydney test secret

भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने साथ हुए भेद-भाव के बारे में बताते हुए कहा – हाल ही में खेली गयी बॉर्डर-गावस्कर के दौरान आश्विन को मेजबान खिलाड़ियों के साथ लिफ्ट में जाने से रोक दिया गया था। आश्विन ने उस घटना का जिक्र करते हुए कहा – अगर आप लिफ्ट में बैठ जाते हैं, तो बायो-बबल में एक ही साथ रहने वाले किसी अन्य व्यक्ति के साथ लिफ्ट शेयर करने से रोका जाना समझ से बाहर है। जिन लोगों के साथ हम क्रिकेट मैदान पर एक साथ खेलते हैं, उनके साथ मुझे लिफ्ट में साथ जाने से रोककर बाहर निकाल दिया गया। उस वक्त मैं खुद को बेहद अपमानित महसूस कर रहा था।

यह भी पढ़ें : – 6 और 7 साल की सगी मासूम बहनों के साथ युवक ने किया बलात्कार, बेहोश होने पर दूसरी बहन के साथ भी किया बलात्कार, होश आने पर खून से लथपथ…

रविचंद्रन अश्विन ने यह बातें भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान फील्डिंग कोच श्रीधर के साथ यूट्यूब चैनल पर कही। अश्विन ने आगे कहा – श्रृंखला का तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला जाने वाला था। वहाँ पहुँचने पर हमे कड़े प्रतिबंधों के साथ होटलों में बंद कर दिया गया। उसी दौरान एक बार जब हमलोगों को लिफ्ट में प्रवेश नहीं करने दिया गया। क्यूंकि उसमे मेजबान टीम के खिलाड़ी पहले से ही थे। आपको बता दें की सिडनी टेस्ट में हार के कगार पर खड़ी भारत को अश्विन और हनुमा विहारी ने ढाई घंटे से भी ज़्यादा समय तक बल्लेबाजी करते हुए डरा करा लिया। इस मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान अश्विन और हनुमा विहारी दोनों ही चोटिल थे, इसके बाद भी उन्हने हार नहीं मानी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...