30 C
Patna
September 15, 2021
क्रिकेट खेल विदेश

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को करारी हार का स्वाद चखाया, मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर किया ख़त्म

aus vs wi 3rd odi

क्रिकेट। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम अपना दिन होने पर किसी भी टीम पर भारी पड़ सकती है, इसकी बानगी एक बार फिर से देखने को मिली है। वेस्टइंडीज ने आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट की करारी हार (AUS vs WI 3rd odi) का स्वाद चखाने के साथी सीरीज को बराबरी पर ख़त्म किया। पहले वनडे में वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया ने बड़े अंतर से हराया था, तब लगा था ऑस्ट्रेलिया टी20 में मिली शर्मनाक हार का हिसाब चुकता कर लेगी। लेकिन वेस्टइंडीज ने आखिरी मुकाबला जीतकर हिसाब बराबर कर दिया। दरअसल 3 मैचों की इस सीरीज का दुसरा मुकाबला रद्द हो गया था।

यह भी पढ़ें : – नवविवाहिता युवती के साथ 4 लुटेरों ने पति के सामने ही किया गैंगरेप, बेहोश होने पर सारे गहने भी लूटकर हुए फरार

AUS vs WI 3rd odi

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एलेक्स कैरी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एलेक्स करि का यह फैसला टीम को काफी भारी पड़ा और टीम महज 45 रन पर 6 विकेट गंवाकर शर्मनाक स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। हलानी पुछल्ले बल्लेबाजों की दमदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 47.1 ओवर में 187 रन बनाकर आल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज़्यादा रन वेस एगर (41), मैथ्यू वेड और एडम जैम्पा ने 36-36 रन और मिचेल स्टार्क ने 19 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ और अकील हुसैन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए, जबकि 2 विकेट शेल्डन कॉट्रेल को मिले।

यह भी पढ़ें : – आलोचकों पर जमकर बरसे कुलदीप यादव, बोले एक-दो खराब मैच से आपका करियर खत्म नहीं होता, लेकिन…

AUS vs WI 3rd odi

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद ख़राब रही, टीम 72 रनों पर ही 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। हालांकि निकोलस पूरन और जेसन होल्डर ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया को मायूस कर दिया। पूरन 59 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि होल्डर 52 रन बनाकर आखिर में आउट हो गए। कंगारू टीम की तरफ से मिचेल स्टार ने 3, एडम जैम्पा ने 2 और एश्टन टर्नर ने एक विकेट लिया।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...