30 C
Patna
June 13, 2021
क्रिकेट खेल

सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की वजह से मैं क्रिकेटर बन पाया – जोस बटलर, वर्ल्ड कप में 183 रनों की….

buttler statement on ganguly or dravid

क्रिकेट। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर ने अपने क्रिकेटर बनने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। आईपीएल में राजस्थान की तरफ से खेलने वाले जोस बटलर के प्रसंशक भारत में भी कम नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी के बहुत बड़े फैन जोस बटलर ने कहा की उनके क्रिकेटर बनने के पीछे सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ का हाथ है। अगर ये दोनों नहीं होते तो वह क्रिकेटर नहीं बल्कि कुछ और ही होते। दरअसल 1999 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ सौरव गांगुली और द्रविड़ की धमाकेदार (Buttler statement on Ganguly or Dravid) बल्लेबाजी देखकर बटलर ने क्रिकेटर बनने का फैसला कर लिया। बटलर उस समय महज 9 साल के ही थे।

यह भी पढ़ें : – “मेरी दुनिया ही उजड़ गई” कोरोना के कारण मां और बहन को खोने पर छलका वेदा कृष्णमूर्ति का दर्द, “नहीं जानती थी यह हमारी आखिरी मुलाक़ात होगी”

Buttler statement on Ganguly or Dravid

30 वर्षीय जोस बटलर ने उस मुकाबले को याद करते हुए कहा की उस समय मेरी उम्र 9 साल थी। 1999 के वर्ल्ड कप का भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला मुझे आज भी याद है। टॉन्टन के काउंटी ग्राउंड पर भारत ने उस समय की बेहद मजबूत टीम श्रीलंका को 157 रनों के बड़े अंतर से हराया था। उस मुकाबले में भारत की तरफ से सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 318 रनों की साझेदारी की थी।

यह भी पढ़ें : – बलात्कार का दर्द नहीं सह सकी 9 साल की बच्ची, दुष्कर्म के दौरान हुई मौत उसके बाद भी कई बार बलात्कार किया चाचा ने

इस मुकाबले में सौरव गांगुली ने 183 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी, जो अभी भी किसी भी वर्ल्ड कप में किसी भी भारतीय द्वारा खेली गयी सबसे बड़ी पारी है। उनके अलावा राहुल द्रविड़ ने भी 148 रनों की ज़बरदस्त पारी खेली थी। क्रिकबज को बटलर ने कहा – वो साल मेरे लिए बेहद ख़ास रहा था। सौरव और द्रविड़ को शानदार बल्लेबाजी करते देखकर मेरे मन में भी क्रिकेटर बनने का ख्याल आ गया। उस मुकाबले में मैंने पहली बार भारतीय फैंस की अपने खिलाड़ियों के प्रति दीवानगी देखी थी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...