30 C
Patna
January 15, 2021
क्रिकेट खेल

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में भारत को 66 रनों से रौंदा, 375 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में 308 रन ही बना सकी कोहली ब्रिगेड

ind vs aus 1st odi

क्रिकेट। IND vs AUS 1st odi :- भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत शर्मनाक हार के साथ की है। विशाल स्कोर का दवाब झेलने में नाकाम रही कोहली ब्रिगेड 375 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में 308 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मुकाबले में तूफानी शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को “मैन ऑफ़ द मैच” दिया गया। दोनों टीमों के बीच दुसरा मुकाबला 29 नवम्बर को खेला जाएगा। भारत की ओर से शिखर धवन (74) रन और हार्दिक पांड्या (90) रन ने सर्वाधिक रन बनाये। कप्तान कोहली ने खराब क्षेत्ररक्षण और स्टार बल्लेबाजों की नाकामी को हार का जिम्मेदार ठहराया।

यह भी पढ़ें : – स्टार फुटबॉलर डिएगो माराडोना का निधन, 60 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक से हुई मौत, गांगुली ने जताया दुःख

IND vs AUS 1st odi

375 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ओपनर ने 5 ओवरों में ही स्कोरबोर्ड पर 50 रन टांग दिए। खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को हेजलवुड ने मयंक अग्रवाल को मैक्सवेल के हाथों कैच आउट करवा कर तोड़ा। मयंक ने ज़्यादा आक्रामक होने की कीमत अपना विकेट गंवाकर चुकाई, मयंक ने 18 गेंद पर 21 रन बनाये। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये कोहली से टीम को काफी उम्मीदें थी। कोहली पहली ही गेंद पर फील्डर को कैच थमा बैठे, हालांकि ज़म्पा ने वह कैच टपका दिया। जीवनदान मिलने के बाद भी कोहली 21 गेंद पर 21 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद भारत ने 48 रन बनाने के लिए 4 विकेट गँवा दिए। श्रेयस अय्यर (02), केएल राहुल (12) रन ही बना सके।

यह भी पढ़ें : – हैवानियत – दलित महिला के साथ 7 युवकों ने किया गैंगरेप, महिला के मासूम बेटे को तड़पा-तड़पाकर मारा

101 पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसी भारतीय टीम को शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने बाहर निकाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 128 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। जब लगने लगा की भारतीय टीम मुकाबले (IND vs AUS 1st odi) में वापसी कर सकती है, तभी 229 के योग पर ज़ाम्पा ने शिखर धवन को स्टार्क के हाथों आउट कर भारत को तगड़ा झटका दिया। धवन ने 86 गेंद पर 74 रनों की शानदार पारी खेली। 247 के स्कोर पर हार्दिक पांड्या को 90 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित कर दी। आखिर में रविंद्र जडेजा (25) रन मोहम्मद शामी (10) रन महज हार का अंतर ही कम कर सके।

यह भी पढ़ें : – हैवानियत – शौच करने गयी महिला के साथ बलात्कार की कोशिश, विरोध करने पर हंसिया से निकाल दी आँखें

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए वार्नर और फिंच ने पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े। इसी स्कोर पर शमी ने वार्नर को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। वार्नर ने 69 रन बनाये। कप्तान आरोन फिंच और स्टीवन स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तेज शतक जड़ दिया। आरोन फिंच ने (114) रन, स्टीवन स्मिथ (105) रन और मैक्सवेल ने (45)रन बनाये।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...