30 C
Patna
April 7, 2020
क्रिकेट खेल

आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 से किया सूपड़ा साफ़

ind vs nz 3rd odi result

क्रिकेटIND vs NZ 3rd ODI Result : – भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए 5 टी20 मैचों की सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड का 5-0 से सूपड़ा साफ़ कर दिया था। इसके बाद 3 वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारत की जीत की खुमारी उतारते हुए 3-0 से सूपड़ा साफ़ कर सीरीज अपने नाम कर ली। माउंट मॉन्गनुई में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 5 विकेट से हराकर टी20 सीरीज में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने केएल राहुल के (112) शतक और श्रेयस अय्यर के (62) रन अर्धशतक की बदौलत 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 296 रन बनाये, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 297 रनों के लक्ष्य को 47.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

IND vs NZ 3rd ODI Result

यह भी पढ़ें : – प्रभावशाली नेतृत्व की कमी ने राज्यों में भाजपा की नैया डुबोई, चुनाव नतीजे दे रहे चेतावनी

जीत के लिए 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और हेनरी निकोलस ने 16.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 106 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। यह साझेदारी युजवेंद्र चहल ने मार्टिन गुप्टिल को बोल्ड कर तोड़ा। गुप्टिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंद पर 4 छक्के 6 चौके की मदद से 66 रन बनाये। चोट के बाद वापसी कर रहे कप्तान केन विलियम्सन (22) इस मुकाबले में कुछ ख़ास नहीं कर सके और चहल की गेंद पर मयंक अग्रवाल को कैच थमा बैठे। जडेजा ने शानदार फ़ार्म में चल रहे रॉस टेलर (12) को 186 के स्कोर पर आउट कर मैच में रोमांच लाने की कोशिश की। 189 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने हेनरी निकोलस का विकेट लेकर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। हेनरी निकोलस ने 103 गेंद पर 9 चौके की मदद से 80 रन बनाये।

यह भी पढ़ें : – बन्दूक की नोक पर भांजी के साथ किया दुष्कर्म, शादी के बाद पति को दुष्कर्म की तस्वीरें भेजकर खराब की ज़िन्दगी

189 पर 4 विकेट गिरने से लगा भारत मैच में वापसी करने में कामयाब रहेगी, लेकिन कोलिन डिग्रैंडहोम 28 गेंद पर 3 छक्के 6 चौके की मदद से 58 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी। भारत के लिए के लिए युजवेंद्र चहल ने 3, जडेजा और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल (112), श्रेयस अय्यर (62), मनीष पांडे ने 42 और पृथ्वी शॉ ने 40 रन की बदौलत 50 ओवरों में 296 रन बनाये। न्यूजीलैंड के लिए हामिश बेनेट ने 4, काइल जैमीसन और जेम्स नीशम को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें : – ऑटो से घर लौट रही युवती को घसीटकर जंगल में ले जाकर दो युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

इस हार के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दरअसल 31 साल के बाद किसी द्विपक्षीय श्रृंखला में भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी है। तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारत का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...