30 C
Patna
April 7, 2020
क्रिकेट खेल मुख्य समाचार

ईडन पार्क के छोटे मैदान पर सीरीज में वापसी के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

india vs new zealand 2nd odi

क्रिकेटIndia vs New Zealand 2nd ODI : – तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में विशाल स्कोर खड़ा करने के बावजूद हार से सबक लेकर, कल ईडन पार्क के मैदान पर भारतीय टीम दुसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने, के बाद भी खराब फील्डिंग और गेंदबाजी की वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराकर आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम वनडे सीरीज जीतने के दावेदार के रूप में उतरी थी। ईडन पार्क का मैदान छोटा होने की वजह से सीरीज में वापसी करना भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : – भोजपुर के रमेश रंजन तीन आतंकवादियों को मारकर हुए शहीद, डीजी बोले बहादुर साथी को सैल्यूट है

India vs New Zealand 2nd ODI

हालांकि भारतीय टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिआ के खिलाफ पहला मुकाबला गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रही है। विराट कोहली की कप्तानी में भारत की नज़रें फिर से वही कारनाम दोहराने की होगी। वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के मुकाबले भारतीय टीम का पलड़ा भारी होने के बावजूद, पहले वनडे में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें : – स्कुल से लौट रही छात्रा के साथ सरसो के खेत में 6 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो भी बनाया

पहले वनडे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों की मेहनत पर खराब गेंदबाजी और लचर क्षेत्ररक्षण ने पानी फेर दिया था। भारतीय टीम को अगर सीरीज में वापसी करना है, तो “करो या मरो” वाले इस मुकाबले में अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना होगा। पिछले मौकों पर मिली हार की मुख्य वजह लचर क्षेत्ररक्षण ही रहा है। इस अहम् मुकाबले में भारतीय टीम गेंदबाजी में बदलाव के साथ उतर सकती है, शार्दुल ठाकुर काफी मंहगे साबित हो रहे हैं, उनकी जगह नवदीप सैनी को मौका दिया जा सकता है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...