30 C
Patna
September 20, 2020
क्रिकेट खेल

टीम इंडिया को झटका चोटिल धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर

dhawan ruled out new zealand tour

क्रिकेट। न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan Injury) के चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा। कंधे में लगी चोट की वजह से शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 सीरीज से बाहर (Dhawan ruled out new zealand tour ) हो गए हैं। धवन को यह चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में लगी थी। भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। इससे पहले टखने में चोट की वजह से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। डीडीसीए के डायरेक्टर संजय भारद्वाज ने कहा – चोट की जांच करने के बाद इशांत को 6 हफ्ते आराम करने की सलाह दी गयी है।

यह भी पढ़ें : – भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी का निधन, काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी

Dhawan ruled out new zealand tour

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण करते समय कंधे में चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलिआई पारी के 5वें ओवर में आरोन फिंच के शॉट को रोकने के लिए डाइव लगाया था। इस दौरान उनके कंधे में चोट लग गयी, बाद में वह मैदान के बाहर चले गए और क्षेत्ररक्षण के लिए दुबारा मैदान में नहीं आये। उनका एक्स-रे करवाया गया जिसमे चोट ज़्यादा गंभीर नहीं होने की रिपोर्ट है। हालांकि इसके बाद वह भारतीय पारी की शुरुआत करने भी नहीं आये और ड्रेसिंग रूम में और खिलाड़ियों के साथ बैठे रहे।

यह भी पढ़ें : – “हिटमैन” रोहित शर्मा बने ICC वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर, ICC और BCCI को धन्यवाद कहा

वहीं टखने की चोट की वजह से टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। इशांत को यह चोट रणजी ट्रॉफी में विदर्भ के खिलाफ मुकाबले में लगी। डीडीसीए के डायरेक्टर संजय भारद्वाज ने कहा – इशांत के चोट की जांच की गयी है, डॉक्टर ने उन्हें 6 हफ्ते आराम करने के लिए बोला है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...