30 C
Patna
October 25, 2020
IPL 2020 क्रिकेट खेल

KXIP vs RCB: केएल राहुल के तूफ़ान में उड़ी कोहली सेना, पंजाब ने बैंगलोर को 97 रन से हराया

rcb vs kxip match report

क्रिकेटRCB vs KXIP Match Report : – IPL 2020 का छठा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दुबई में खेला गया। इस मुकाबले में कप्तान केएल राहुल के तूफानी शतक की बदौलत पंजाब ने बैंगलोर को 47 रनों से हरा दिया। इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो काफी भारी पड़ा। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में बैंगलोर की टीम 17 ओवर में 109 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। बैंगलोर को केएल राहुल को 2 बार जीवनदान देना काफी मंहगा पड़ गया, राहुल का कैच कप्तान कोहली ने दो बार टपकाया।

यह भी पढ़ें : – IPL की सबसे खूबसूरत एंकर का जलवा नहीं दिखेगा इस बार, माँ बनने की वजह से इस बार IPL से रहेंगी दूर

RCB vs KXIP Match Report

जीत के लिए 207 रन के मिले विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही। बैंगलोर ने 4 रनों पर ही शुरूआती 3 विकेट गँवा दिए, जिसमे कप्तान विराट कोहली का महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल था। बैंगलोर को पहला झटका शेल्डन कॉटरेल ने ओपनर देवदत्त पडिक्कल को रवि बिश्नोई के हाथों कैच आउट कर दिया। पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी कर सुर्खियां बटोरने वाले देवदत्त पडिक्कल इस मैच में 1 रन ही बना सके। मोहम्मद शमी ने जोश फिलिप को (00) क्र स्कोर पर LBW कर दिया। 3 रन पर 2 विकेट गंवाकर मुश्किल में फांसी बैंगलोर को कप्तान कोहली से काफी उम्मीद थी। परन्तु शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कोहली (01) रवि विशनोई को आसान सा कैच थमा बैठे।

यह भी पढ़ें : – डुप्लेसी और रायडू के धमाल से पस्त हुई मुम्बई इंडियंस, चेन्नई ने 5 विकेट से हराकर किया विजयी आगाज

रवि विशनोई ने आरोन फिंच (20) को बोल्ड कर बैंगलोर की उम्मीदें धूमिल कर दी। डिविलियर्स भी कोई कमाल नहीं दिखा सके, उन्हें आश्विन ने सरफराज के हाथों आउट किया। डिविलियर्स ने 18 गेंद पर 28 रन बनाये। इसके बाद उमेश यादव (00), वाशिंगटन सुंदर (30), नवदीप सैनी (06) रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें : – 6 और 7 साल की सगी मासूम बहनों के साथ युवक ने किया बलात्कार, बेहोश होने पर दूसरी बहन के साथ भी किया बलात्कार, होश आने पर खून से लथपथ…

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने 6.6 ओवरों में 57 रन जोड़कर ठोस शुरुआत दी। इस जोड़ी को चहल ने मयंक अग्रवाल को बोल्ड कर तोड़ा। मयंक ने 20 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली। पंजाब की पारी का मुख्या आकर्षण कप्तान केएल राहुल की शतकीय पारी रही। केएल राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 69 गेंदों में 132 रन बनाकर नाबाद लौटे। केएल राहुल का कैच कोहली ने 83 और 89 के स्कोर पर छोड़ा। जिसका फायदा उठाते हुए राहुल ने आखिरी 2 ओवरों में 49 रन जोड़ते हुए शानदार शतक भी जड़ दिया।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...