30 C
Patna
May 11, 2021
ipl 2021 क्रिकेट खेल मुख्य समाचार

रोहित शर्मा की कप्तानी के नाम जुड़ा सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, लगातार 9वें साल IPL में हुआ ऐसा

rohit sharma shameful record in ipl

क्रिकेट। मुंबई इंडियंस IPL की सबसे सफल टीम मानी जाती है, मुंबई ने अब तक 5 बार IPL का खिताब अपने नाम किया है। मुंबई की इस सफलता में कप्तान रोहित शर्मा के योगदान को नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता। परन्तु रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर एक अनचाहा रिकॉर्ड (Rohit sharma shameful record in ipl)अपने नाम कर लिया है, जो कोई भी कप्तान नहीं चाहेगा। दरअसल मुंबई इंडियंस ने अपना पहला IPL खिताब 2013 में रोहित शर्मा की कप्तानी में ही जीता था। इससे पहले मुंबई की कप्तानी क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले दिग्गज खिलाडी सचिन तेंदुलकर के हाथों में थी। जो कारनाम सचिन नहीं कर सके, रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी के पहले सीजन में ही कर दिखाया।

यह भी पढ़ें : – CSK टीम में इस खतरनाक गेंदबाज की एंट्री ने विपक्षी टीमों की बढ़ाई धड़कन, हेजलवुड की जगह पर होंगे शामिल

Rohit sharma shameful record in ipl

2013 से मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालने वाले रोहित शर्मा ने लगातार 9वां साल IPL सीजन की शुरुआत हार के साथ की है। 2013 से लेकर 2021 तक मुंबई इंडियंस को IPL के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसके बावजूद वह 5 बार IPL का खिताब जीतने में कामयाब रही है। आपको बता दें की इससे पहले रोहित शर्मा डेक्कन चार्जर्स के उपकप्तान रह चुके थे। उस समय डेक्कन चार्जर्स के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने रोहित शर्मा के कप्तान बनने की भविष्यवाणी उसी समय कर दी थी।

यह भी पढ़ें : – गूंगी-बहरी लड़की के साथ 5 युवकों ने गैंगरेप करने के बाद आँखे फोड़ी, प्राइवेट पार्ट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कहा था कि रोहित शर्मा ने उपकप्तान (Rohit sharma shameful record in ipl) की जिम्मेदारी जिस गंभीरता से निभाया है, आगे चलकर वह बेहद सफल कप्तान साबित होंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और फिर 2020 में IPL ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। मुंबई इंडियंस 5 बार IPL खिताब जीतने वाली एकमात्र टीम है। हालांकि जीत प्रतिशत में अभी भी दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग सबसे टॉप पर है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...