30 C
Patna
April 18, 2021
क्रिकेट खेल मुख्य समाचार

भारत के खिलाफ इंग्लैण्ड के कप्तान जो रुट ने हासिल की ख़ास उपलब्धि, कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा

Joe root 100 test record

क्रिकेट। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मुकाबला आज चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हो गया है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए। दिन का खेल ख़त्म होने तक इंग्लैंड के कप्तान रुट (128) रन बनाकर नाबाद लौटे। जो रुट का यह 100वां टेस्ट (Joe Root 100 Test Record) मैच था, इसमें शानदार शतक जड़कर इसे यादगार बना दिया। 100वे टेस्ट में शतक जमाने वाले दुनिया के 9वे बल्लेबाज हैं। हैरानी की बात ये है की इस लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं है।

यह भी पढ़ें : – सचिन तेंदुलकर को “भारत रत्न” देना इस सम्मान को अपमानित करने जैसा है, राजद के शिवानंद तिवारी विवादित बयान

Joe Root 100 Test Record

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 63 रनों पर दो विकेट गंवाने के बाद कप्तान रुट ने डॉम सिब्ले के साथ तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। डॉम सिब्ले दिन के आखिरी ओवर में बुमराह की तीसरी गेंद पर आउट हुए। डॉम सिब्ले ने आउट होने से पहले (87) रनों की शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें : – खौफनाक – 8 वर्षीया मासूम बहन के साथ बेरहमी से बलात्कार करने के बाद, तड़पा-तड़पा कर मौत के घाट उतारा

इस मुकाबले की ख़ास बात यह रही की ये इंग्लैंड के कप्तान जो रुट का 100वां टेस्ट मैच था। जिसे शानदार शतक जड़कर यादगार बना दिया। रुट ने 164 गेंद पर शतक बनाया। 100वे टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले दुनिया के वह 9वे बल्लेबाज बने। इससे पहले यह कारनामा वेस्टइंडीज के दिग्गज गॉर्डन ग्रिनिज, इंग्लैंड एलेक स्टीवर्ट, पाकिस्तान के इंजमाम उल हक, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और साउथ अफ्रीका के ही हाशिम अमला कर चुके हैं। हालांकि इस ख़ास क्लब में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...