30 C
Patna
July 30, 2021
क्रिकेट खेल

आलोचकों पर जमकर बरसे कुलदीप यादव, बोले एक-दो खराब मैच से आपका करियर खत्म नहीं होता, लेकिन…

kuldeep yadav comeback

क्रिकेट। श्रीलंका दौरे पर गयी भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आलोचकों के ऊपर जमकर बरसे हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में प्रभावशाली प्रदर्शन करने के बाद कुलदीप यादव ने कहा – एक-दो खराब मैच से आपका करियर खत्म नहीं होता, लेकिन अगर आपको ज़्यादा मौके नहीं दिए जाते हैं, तो खुद के ऊपर संदेह होने लगता है। दरअसल पिछले कई महीनों से कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav comeback) अपनी गेंदबाजी में संघर्ष कर रहे थे। उनकी गेंदों पर बल्लेबाज आसानी से बड़े शॉट लगा रहे थे। कुलदीप विकेट के लिए तरस रहे थे। कई लोगों ने कुलदीप के कैरियर को ख़त्म मान लिया था। ऐसे में अपनी गेंदबाजी से उन्होंने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें : – सौरव गांगुली जब 99 रन पर आउट हुए तो, उन्हें गाली देने के लिए टॉयलेट से भागकर मैदान पर आया था दिग्गज, जानिये कौन है?

Kuldeep Yadav comeback

2019 वर्ल्ड कप तक कुलदीप यादव की जगह टीम इंडिया में पक्की मानी जाती थी। लेकिन समय ने करवट बदली और उन्हें टीम से अंदर बाहर किया जाने लगा। इसका सीधा असर उनके प्रदर्शन पर पड़ा, बल्लेबाज आसानी से रन बनाने लगे। इस साल की शुरुआत में पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप की गेंदों पर जमकर रन बरसे। कुलदीप ने अपने 10 ओवर में बिना विकेट लिए 84 रन लुटा दिए। इसके बाद लहभग सभी ने मान लिया की कुलदीप अब शायद ही कभी भारत के लिए खेलते दिखाई दे।

यह भी पढ़ें : – बेहोश होने तक 11 लड़कों ने किया गैंगरेप, दोस्त के साथ सम्बन्ध बनाने में मशगूल लड़की को घसीटते हुए ले गए फिर किया ….

Kuldeep Yadav comeback

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में कुलदीप ने प्रभावशाली गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 48 रन देकर दो विकेट लिए। इसके बाद उन्होंने कहा – ‘एक या दो खराब मैच से किसी का करियर खत्म नहीं होता। मेरा मानना है कि जिन लोगों ने इस खेल को खेला है और जिन्हें खेल की जानकारी है, वे इस तथ्य काफी बेहतर तरीके से जानते हैं। हालांकि काफी मैचों के बाद “कुलचा” नाम से प्रसिद्द कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी एक साथ भारत के लिए खेली। जिसका असर गेंदबाजी में भी साफ़ देखने को मिला। आपको बता दें की दोनों गेंदबाज जब भी भारत के लिए एक साथ खेले हैं, दोनों ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...