30 C
Patna
April 7, 2020
क्रिकेट खेल

ऋषभ पंत की क्षमता पर कोच रवि शास्त्री ने उठाये सवाल कहा – नेचुरल विकेटकीपर नहीं हैं

ravi shastri on rishabh pant

क्रिकेट। महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर टीम इंडिया में लगातार मिल रहे, मौकों को भुनाने में नाकामयाब रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के सितारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं। मध्यक्रम हो या ओपनिंग दोनों ही मौकों पर केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया है, केएल राहुल की सफलता ने ऋषभ पंत के भविष्य पर ग्रहण लगा दिया है। आपको बता दें की केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज होने के साथ ओपनिंग भी करते हैं। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत की क्षमता पर सवाल (Ravi Shastri on Rishabh Pant) उठाकर जो उनके लिए ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें : – टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर कोच रवि शास्त्री ने कह दी बड़ी बात

हालिया दिनों में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल को मिल रही, सफलता के बाद ऋषभ पंत के लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल हो गया है। अपनी इस नयी भूमिका को केएल राहुल काफी लुत्फ भी उठा रहे हैं, ऐसा लगता है टीम मैनेजमेंट भी केएल राहुल को आगे इसी रोल में देखना चाहता है। कोच रवि शास्त्री ने कहा – ऋषभ पंत काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, लेकिन वह विकेट के पीछे कमजोर दिख रहे हैं। उन्हें इसमें सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, शास्त्री ने आगे कहा – पंत नेचुरल (स्वाभाविक) विकेटकीपर नहीं है, अगर उन्होंने इसमें सुधार नहीं किया तो उनकी प्रतिभा जाया चली जायेगी। उन्हें टीम इंडिया में बने रहने के लिए इसमें सुधार करना ही होगा।

Ravi shastri on Rishabh pant

यह भी पढ़ें : – हथियार के नोक पर पति के दोस्तों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, गला काटकर मारने की कोशिश

आपको बता दें की ऋषभ पंत टीम इंडिया के के लिए विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद थे, लेकिन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे मुकाबले में पंत के हेलमेट पर कमिंस की गेंद लगी, जिसके बाद विकेटकीपर की जिम्मेदारी केएल राहुल ने संभाली। केएल राहुल की विकेट के पीछे और आगे शानदार प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट प्रभावित है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में राहुल ने 27 गेंद पर 56 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत का आधार रखने में अहम् भूमिका निभायी, जिसके बाद पंत का इंतज़ार और बढ़ गया।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...