30 C
Patna
April 18, 2021
क्रिकेट खेल मुख्य समाचार

विराट कोहली को जीरो पर आउट करने वाले गेंदबाज मोइन अली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले स्पिनर

virat kohli worst record

क्रिकेट। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की सीरीज का दुसरा मुकाबला चेन्नई के एम् चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। खबर लिखे जाने तक भारत ने पहली पारी में 3 विकेट खोकर 127 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (88) रन बनाकर शानदार शतक की और बढ़ते दिख रहे हैं, वहीँ रहाणे रन बनाकर दूसरे छोर पर साथ दे रहे हैं। हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुभमण गिल बिना खता कोले पैवेलियन लौट गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली को जीरो पर आउट कर इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज मोईन अली ने इतिहास के पन्नों (Virat Kohli worst Record) में अपना नाम दर्ज करा लिया।

यह भी पढ़ें : – भारत के खिलाफ इंग्लैण्ड के कप्तान जो रुट ने हासिल की ख़ास उपलब्धि, कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा

Virat Kohli worst Record

लम्बे समय के बाद अपने घरेलु दर्शकों के सामने खेलने उतरे भारतीय कप्तान विराट कोहली 5 गेंद खेलने के बाद बिना खता खोले ही बोल्ड हो गए। मोईन अली की गेंद को कोहली समझ भी नहीं पाए की कब उनका स्टम्प ले उड़ी। कोहली को जीरो पर आउट करने के साथ ही मोईन अली दुनिया के ऐसे पहले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने कोहली को जीरो पर आउट किया है।

यह भी पढ़ें : – दलित छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद हत्या, प्राइवेट पार्ट के साथ हैवानियत, दांत से काटकर अलग करने के निशान

आपको बता दें की वर्तमान में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में अब तक 11 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। लेकिन एक बार भी उनका विकेट किसी स्पिनर के खाते में नहीं गया था। मोईन अली ऐसे पहले सोएं गेंदबाज हैं, जो कोहली को जीरो पर आउट कर सके हैं। पुरे इंटरनेशनल कैरियर में कोहली पहली बार किसी स्पिनर की गेंद पर जीरो रन पर आउट हुए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ कोहली चौथी बार बिना खाता खोले पैवेलियन लौटे हैं। भारतीय कप्तान के तौर पर सबसे ज़्यादा जीरो रन पर आउट होने वाले बल्लेबाज सौरव गांगुली हैं। भारत आज के मुकाबले में 3 बदलाव के साथ खेलने उतरा है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...