30 C
Patna
August 13, 2020
क्रिकेट खेल

युवा क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए MS DHONI ने बनायी नयी योजना, भारतीय खिलाड़ियों को होगा फायदा

dhoni online cricket coaching classes

क्रिकेट। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कोई भी कार्य की शुरुआत इतनी खामोशी से करते हैं, की शायद ही किसी को इसकी भनक भी लगती है। लम्बे समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहे धोनी इस समय कोरोना महामारी की वजह से घर में बंद रहने को मजबूर हैं। परन्तु धोनी ने अपने इस खाली समय को भी सदुपयोग करने की तरकीब निकाल ली है। दरअसल धोनी ने युवा खिलाड़ियों को ऑनलाइन क्रिकेट सिखाने (Dhoni online cricket coaching classes) का फैसला किया है। धोनी के इस फैसले से देश के होनहार युवा क्रिकेट खिलाड़ियों के भविष्य को काफी फायदा पहुंचेगा। कोरोना महामारी की वजह से क्रिकेट की ज़्यादातर गतिविधियां बंद हैं। धोनी की इस ऑनलाइन क्लास में 6-8 आठ साल के बच्चे के अलावा सीनियर क्रिकेटर भी क्रिकेट के गुर सिख सकेंगे।

यह भी पढ़ें : – सचिन की चमक में द्रविड़ को किया गया नज़रअंदाज, जिसके हकदार थे वह उन्हें कभी नहीं मिला – गौतम गंभीर

कोरोना महामारी की वजह से घरों में बंद महेंद्र सिंह धोनी ने 6-8 आठ साल के बच्चों के अलावा सीनियर क्रिकेट खिलाड़ियों को ऑनलाइन क्रिकेट के गुर सिखाने (Dhoni online cricket coaching classes) का फैसला किया है। धोनी इसकी शुरुआत आर्का स्पोर्ट्स के साथ मिलकर करेंगे। ऑनलाइन क्लास का शुभारम्भ धोनी खुद ही करेंगे। स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक़ दो जुलाई से शुरू होने जा रही ऑनलाइन क्लास को लेकर युवा और बच्चे खिलाड़ियों में काफी उत्साह है।

यह भी पढ़ें : – गांगुली की कप्तानी को याद कर भावुक हुए युवराज सिंह, बोले “दादा” ने जितना मुझे सपोर्ट किया, धोनी कोहली ने कभी नहीं किया

Dhoni online cricket coaching classes

रिपोर्ट के अनुसार धोनी के ऑनलाइन क्लास (Dhoni online cricket coaching classes) में सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि पुरे विश्व का कोई भी खिलाडी शामिल हो सकता है। इसके लिए धोनी ने बतौर 200 कोच की नियुक्ति भी कर चुके हैं। 2 जुलाई से खिलाड़ियों के लिए ऑनलाइन कोचिंग शुरू कर दी जायेगी। वहीँ दूसरी तरफ दुबई में बंद पड़ी कोचिंग सेंटर को धोनी फिर शुरू करने की योजना पर काम कर रहे हैं। आपको बता दें की दुबई का कोचिंग सेंटर कुछ क़ानूनी कारणों से बंद पड़ी है। वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल के बाद से भारतीय टीम से बाहर चल रहे धोनी इन दिनों अपने गृहनगर रांची में रह रहे हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...