30 C
Patna
July 30, 2021
मुख्य समाचार राजस्थान राज्य समाचार

सेल्फी लेने का शौक पडा मंहगा, बारिश में सेल्फी ले रहे युवकों पर कहर बनकर टूटा आसमान, बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत

23 people dead due to lightning in Rajasthan

जयपुर। इन दिनों पुरे देश में भीषण गर्मी ने लोगों के पसीने छुडा रखे हैं। ऐसे में देश के कई हिस्से में बारिश लोगों के लिए राहत बनकर आई है। वहीँ कुछ लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है। बारिश के दौरान सेल्फी ले रहे युवक और युवतियों पर बारिश कहर बनकर टूट पडा। आक्शिया बिजली गिरने के कारण 23 लोगों की मौत (23 people dead due to lightning in Rajasthan) हो गयी, वहीँ 28 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। यह घटना तब हुई जब बारिश के दौरान आमेर के किले के पास वाच टॉवर पर चढ़कर कुछ लोग सेल्फी भी ले रहे थे। इस घटना पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने मृतकों के प्रति गहरी संवेदना जताई है।

यह भी पढ़ें : – 8 हजार में बाइक खरीदना पड़ा मंहगा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल जानिए क्या है माजरा

23 people dead due to lightning in Rajasthan

रिपोर्ट के मुताबिक़ राजस्थान के आमेर के किले के पास स्थित वाच टावर पर चढ़कर कुछ लोग सेल्फी ले रहे थे। उसी दौरान आसमानी बिजली वहाँ गिर गयी। इस हादसे में सेल्फी ले रहे 10 युवकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। वहीँ 11 से भी ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। घटना होने के बाद वहाँ भगदड़ मच गयी। सुचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बताया जाता है की वाच टावर पर जाने की अनुमति शाम 7 बजे तक ही है। ऐसे में देर रात को उतनी संख्या में लोग वाच टावर पर कैसे पहुंचे यह जांच का विषय है।

यह भी पढ़ें : – नवादा में वैक्सीन का टिका देने सड़क पर उतरी मोबाइल टीम, दूकान में घुसकर दुकानदार और ग्राहकों को टिका लगा रहे

इस घटना की जानकारी मिलने पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने मृतकों के प्रति गहरी संवेदना जताई है। सीएम अशोक गहलोत ने मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। आपदा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में बिजली गिरने से कुल 23 लोगों की मौत हुई है। वहीँ 28 लोग घायल हुए हैं। आने वाले दिनों में बारिश को दखते हुए आपदा प्रबंधन को अपनी तैयारियों को दुस्रुस्त करने के निर्देश दिए गये हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...