30 C
Patna
August 7, 2020
राजस्थान राज्य समाचार

child falls into borewell : बोरवेल में गिरा 4 साल का बच्चा, 8 घंटे बाद सकुशल निकाला गया

child falls into borewell

जयपुर। राजस्थान के सिरोही में गुरूवार सुबह में खेलते समय एक 4 साल का बच्चा बोरवेल (Child falls into borewell) में जा गिरा, जिसे 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सकुशल निकाल लिया गया। बच्चे को सकुशल देखकर पास कड़ी माँ ने उसे सीने से लगा लिया, यह दृश्य देख रहे वहाँ उपस्थित लोगों की आँखे नम हो गयी। बोरवेल से निकालने के बाद बच्चे को चिकित्सीय जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया है। यह घटना सिरोही से 60 किमी। दूर शिवगंज इलाके के छिबा गांव की है।

यह भी पढ़ें : – 6 दिसंबर से बातें करना होगा मंहगा जिओ का 399 वाला प्लान अब 555 रुपये का हुआ

खबरों के मुताबिक़ 4 साल का बच्चा खेत में खेल रहा था, इसी दौरान पास में 40 फ़ीट गहरे बोरवेल में वह जा गिरा। बच्चे के बोरवेल में गिरने की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया। सभी ग्रामीण अपने स्टार से बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने का प्रयास करने लगे, लेकिन सफलता ना मिलते देखकर प्रशासन को खबर दी गयी। प्रशासन पूरी टीम के साथ पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गयी, बच्चा 15 फीट की गहराई में जाकर अटक गया था, वह दोपहर तक अपने माता – पिता से बात भी कर रहा था। उसके बाद उसकी आवाज़ आना बंद हो गयी।

Child falls into borewell

यह भी पढ़ें : – सगे पिता ने नाबालिग बेटी से दुष्कर्म किया, जंजीरों से बांधकर रखता था हैवान पिता

बचाव कार्य के दौरान बच्चे को गड्ढे में ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिए एक पाइप के द्वारा बच्चे तक ऑक्सीजन पहुंचाई गयी। प्रशासन ने बोरवेल के बगल में 17 फ़ीट का एक बड़ा सा गड्ढा खोदा, इसी के समनांतर एक और गड्ढा खोदा गया जिसके बाद बचाव दाल बच्चे को सकुशल बाहर निकालने में सफल हुए। घटनास्थल पर मौजूद डॉक्टरों की टीम ने बच्चे का मेडिकल चेकअप कर उसे अस्पताल भेज दिया। बच्चे को सकुशल बाहर निकलने के बाद माँ ने उसे अपने सीने से लगा लिया, यह दृश्य देखकर वहाँ मौजूद लोगों की आँखों में आंसू आ गए।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...