30 C
Patna
August 13, 2020
देश बिहार मुख्य समाचार राज्य समाचार

चीन के साथ खुनी संघर्ष में बिहार के 3 सपूत शहीद, कुछ ही देर में पटना पहुंचेगा उनका शव, चीन ने धोखे से किया था हमला

3 bihar jawan martyred in India china Standoff

पटना। सोमवार को गलवन घाटी में भारत-चीन सीमा विवाद में हुए खुनी संघर्ष में बिहार के 3 जवान समेत कुल 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। सेना के सूत्रों के मुताबिक़ इस संघर्ष में चीन की सेना को भी गंभीर क्षति पहुंची है। भारतीय जवानों ने चीन के धोखे का करारा जवाब देते हुए उनके भी 43 सैनिकों को मार गिराया। हालांकि चीन ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। खुनी संघर्ष में बिहार के 3 सपूत शहीद हो गए, जिनका पार्थिव शरीर करीब तीन बजे विशेष विमान से पटना पहुंचेगा। बिहार के सीएम नितीश कुमार ने भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए 20 भारतीय जवानों की शहादत (3 Bihar Jawan Martyred in India china Standoff ) पर दुःख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

यह भी पढ़ें : – शहीद कुंदन ओझा 17 दिन पहले ही पिता बने थे, बेटी का चेहरा तक नहीं देख पाए, गालवन वैली में बिहार रेजिमेंट के तीन जवान समेत 20 भारतीय जवान शहीद

सीएम नितीश कुमार ने अपने शोक सन्देश में कहा – भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए 20 जवानों की सहादत को यह देश हमेशा याद रखेगा। इस घटना से मुझे काफी दुःख पहुंचा है। पुरे बिहार को इनकी शहादत पर गर्व है। बिहार के शहीद हुए जवानों का अंतिम संस्कार राज्य सरकार की और से राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : – सुशांत की मौत के सदमे से उनकी भाभी की मौत, भाई बोले असहनीय तकलीफ से गुजर रहा है परिवार

3 Bihar Jawan Martyred in India china Standoff

खबरों के अनुसार लद्दाख के गलवान घाटी में चीन ने दिखे से भारतीय जवानों पर हमला कर दिया था। जिसमे भारत के 20 जवान शहीद हो गए। जिसमे 3 जवान बिहार के हैं। शहीद जवानों में सुनील कुमार पटना के बिहटा प्रखंड में सिकरिया पंचायत के तारानगर के रहने वाले हैं। उनका पार्थिव शरीर एक विशेष विमान से दोपहर के 3 बजे पटना लाया जाएगा। उसके बाद सड़क मार्ग से उनके गाँव ले जाया जाएगा। वहीं राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : – अधूरी हसरतें आँखों में लिए अंतहीन सफर पर चले गए सुशांत सिंह राजपूत, मुखाग्नि देते वक्त रो पड़े पिता

इस हिंसक झड़प में बिहार के समस्तीपुर ने भी अपने सपूत को खो दिया है। समस्तीपुर जिला के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले सुधीर कुमार सिंह के पुत्र अमन कुमार सिंह भी शहीद हो गए हैं। अमन की शादी एक साल पहले ही हुई थी। उनके शहादत की खबर सुनकर ग्रामीण गर्व महसुस कर रहे हैं। परन्तु गाँव के सपूत को खोने का गम इनके चेहरे पर साफ़ दिखाई दे रहा है। सहरसा जिले की विशनपुर पंचायत के आरण गांव के सपूत कुंदन कुमार भी शहीद हो गए हैं। उनकी शहीद होने की सुचना से गांववाले सदमे में हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...