30 C
Patna
September 21, 2020
बिहार राजनीती राज्य समाचार

जदयू ने प्रशांत व पवन को दिया झटका, नहीं किये गए शामिल स्टार प्रचारकों की सूची जारी

delhi assembly election 2020

पटना। Delhi Assembly Election 2020 : – दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनितिक पार्टियों ने कमर कस ली है, चुनाव की गहमा-गहमी के बीच एक बड़ी खबर आयी है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जदयू (JDU) ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, इसमें सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली बात यह है की, इस सूची से प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) व पवन वर्मा (Pawan Verma) का नाम गायब है। बताया जाता है हालिया दिनों में पार्टी लाइन के विरुद्ध जाकर की गयी बयानबाजी की वजह से जदयू में प्रशांत और पवन की स्थिति कुछ ख़ास नहीं रह गयी है। उनके दिए गए बयानों की वजह से कई बार जदयू को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : – शादी के अगले दिन नवविवाहिता का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म

Delhi Assembly Election 2020

खबरों के मुताबिक़ जदयू (जनता दल यूनाइटेड) ने Delhi Assembly Election 2020 के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, जिसमे बिहार के सीएम नितीश कुमार (Nitish Kumar) तथा राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी (KC Tyagi) सहित 20 लोगों को शामिल किया गया है। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात यह है की, इसमें जदयू के प्रमुख नेता प्रशांत किशोर व पवन वर्मा का नाम शामिल नहीं है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक़ प्रशांत और पवन पार्टी लाइन के विरुद्ध जाकर लगातार बयानबाजी कर रहे थे। चेतावनी मिलने के वाबजूद भी वह नहीं चेते, जिसकी वजह से पार्टी की किरकिरी भी हुई।

यह भी पढ़ें : – ट्रेन हादसा – समस्तीपुर में बैलगाड़ी से टकराई ट्रेन, पांच की मौत घटनास्थल पर बिखर गए शव

प्रशांत किशोर ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर (NRC) व राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर (NPR) पर पार्टी लेने के विरुद्ध जाकर इसका विरोध किया। जबकि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर जदयू ने केंद्र सरकार का समर्थन दिया था। इसके खिलाफ बयानबाजी करने पर पार्टी के कई बड़े नेताओं ने प्रशांत की कड़ी आलोचना भी की थी। इसके बाद भी परेशान ने सत्ता में सहयोगी दल के नेता सुशील कुमार मोदी को परिस्थितिवश उपमुख्‍यमंत्री बनने वालों में से एक बताकर बवाल खड़ा कर दिया।

यह भी पढ़ें : – बिहार में NPR पर मचा घमासान – पुरे राज्य में लागू करके रहेंगे सुशील मोदी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सबसे बड़े दल भाजपा (BJP) ने अपने सहयोगी दल जदयू (JDU) तथा लोजपा के लिए तीन सीटें छोड़ी है। जिसमे दो सीट पर जदयू लड़ेगी व एक सीट पर लोजपा अपनी किस्मत आजमाएगी। जदयू ने संगम विहार की सीट पर डॉ। एससीएल गुप्ता और बुरारी से शैलेंद्र कुमार को उतारने की घोषणा की है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...