30 C
Patna
July 30, 2021
बिहार मुख्य समाचार राज्य समाचार

नवादा में वैक्सीन का टिका देने सड़क पर उतरी मोबाइल टीम, दूकान में घुसकर दुकानदार और ग्राहकों को टिका लगा रहे

on spot vaccination in nawada

नवादा। बिहार के नवादा जिले में वैक्सीन अभियान में तेजी लाने के लिए शहरी क्षेत्र में मोबाइल टीम सड़क पर उतर आयी है। नवादा के शहरी क्षेत्र में कोरोना से बचाव और ठीके को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है। जिसमे अब स्वास्थ्य कर्मी शहर के हरेक दूकान के कर्मियों और ग्राहकों को टिका लगाया जाएगा। पहले दिन नवादा (On Spot vaccination in Nawada) के में रोड में फुटपाथ दुकानदारों समेत स्थायी दुकानदारों को भी ठीके लगाए गए। इस दौरान दूकान में मौजूद ग्राहकों को भी वैक्सीन की पहली डोज दी गयी। इस अभियान में सदर बीडीओ कुमार शैलेंद्र, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कन्हैया प्रसाद, केयर इंडिया की सदर प्रबंधक फातिमा नजमी भी साथ रहे।

यह भी पढ़ें : – 8 हजार में बाइक खरीदना पड़ा मंहगा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल जानिए क्या है माजरा

On Spot vaccination in Nawada

अधिकारियों ने टीके लगाने में तेजी लाने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया। जिसके तहत शहरी क्षेत्र के दुकानदारों को टीके लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही उस समय दूकान में मौजूद ग्राहकों को भी टीके के फायदे समझाए गए। जिसके बाद सभी ने ख़ुशी-खुशु टीके लगवा लिए। अधिकारियों द्वारा किये गए इस पहल का सभी दुकानदारों ने तहे दिल से स्वागत किया है। अधिकारियों की इस पहल का शानदार परिणाम भी देखने को मिलने लगा। जो लोग टीके लगवाने में कतरा रहे थे, उन्होंने भी ख़ुशी-ख़ुशी टीके लगवा लिए।

यह भी पढ़ें : – कोरोना ने भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज पर ब्रेक लगा दिया है, मैच खेले जाने को लेकर BCCI ने अपडेट जारी किया है

इस मौके पर अधिकारियों ने कहा की कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए आवश्यक है की सभी लोग टीके लगवा लें। टीके लगवाने में आ रही परेशानियों को देखते हुए, इसे हरेक दूकान में जाकर वैक्सीनेशन करने की शुरुआत की गयी। जिससे ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को टिका लगाया जा सके। दुकानों में हो रहे टीकाकरण को देखते हुए आस-पॉड्स की अरहने वाली महिलायें और युवतियां भी निकल आयी और टिका लगवाया। सड़क पर चल रहे राहगीर भी टिका लेने के लिए लाइन में खड़े हो गए।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...