30 C
Patna
April 20, 2021
झारखण्ड मुख्य समाचार राज्य समाचार

14 महीने की मासूम की जान बचाने के लिए चाहिए 14 करोड़ रुपये, नहीं मिलने पर मुश्किल होगा बचना, पाई-पाई को मोहताज परिवार

fund needed 14 month old baby in palamu

पलामू। झारखंड के पलामू जिले के पाटन थाना क्षेत्र अंतर्गत कांके कला सिक्की के निवासी सतीश कुमार रवि की 14 माह की बच्ची की जान बचाने के लिए 14 करोड़ रुपये की आवश्यकता है। दरअसल मासूम बच्ची सृष्टि रानी स्पाइनल मस्कुलर एट्राफी बीमारी से पीड़ित है, उसका इलाज दुनिया के सबसे मंहगे इंजेक्शन जोल्जेंसमा से ही संभव है। जिसकी कीमत 14 करोड़ रुपये है, इसे अमेरिका से आयात किया जाता है। अगर ये इंजेक्शन बच्ची को नहीं लगाया जाता है, तो उसकी जान बचाना मुश्किल हो जाएगा। बच्ची के माता-पिता पाई-पाई के मोहताज हैं, ऐसे में उन्हें स्वास्थ्य मंत्री से विशेष सहयोग (Fund needed 14 month old baby in Palamu) मिलने की अपेक्षा है।

यह भी पढ़ें : – हथियार के बल पर महिला के साथ 35 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

Fund needed 14 month old baby in Palamu

बच्ची के पिता सतीश कुमार रवि छत्तीसगढ़ एसइसीएल में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया की 22 नवम्बर 2019 को सृष्टि का जन्म हुआ। वह एसएमए टाइप वन से पीडि़त है, पिछले डेढ़ माह से उसका इलाज छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित अपोलो अस्पताल के एनआइसीयू में चल रहा है। क्रिश्चियन मेडिकल कालेज वेल्लोर की जांच रिपोर्ट से स्पाइनल मस्कुलर एट्राफी बीमारी की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें : – शादी का झांसा देकर महिला सहकर्मी से बनाये कई बार सम्बन्ध, गर्भवती होने पर शादी करने का दवाब डाला तो…

रिपोर्ट के अनुसार बच्ची के इलाज के लिए दुनिया के सबसे मंहगे इंजेक्शन की जरुरत है, जिसकी कीमत 14 करोड़ रुपये (Fund needed 14 month old baby in Palamu) है। इस इंजेक्शन को अमेरिका से आयात किया जाता है। बच्ची के परिजनों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है, जो इतना मंहगा इंजेक्शन खरीद सके। वहीं बच्ची समुचित इलाज के अभाव में ज़िन्दगी और मौत के बिच झूल रही है। ऐसे में बच्ची के परिजन जान बचाने के लिए सरकारी स्तर पर आर्थिक मदद मुहैया कराने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से सहयोग करने की अपील की है। यह खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित हुई है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...