30 C
Patna
August 13, 2020
बिहार राज्य समाचार

घोर कलयुग – थाने में भाई ने 13 साल की नाबालिग बहन से रचाई शादी, गर्भवती होने पर पुलिस से सुरक्षा की मांग की

marriage with minor sister

रोहतास। बिहार के रोहतास जिले से भाई-बहन के रिश्तों की मर्यादा को तार-तार करने वाली खबर सामने आयी है। रोहतास जिले के करगहर प्रखंड के एक गांव में एक युवक ने अपनी 13 वर्षीया नाबालिग बहन के साथ शादी कर ली। बताया जाता है, की दोनों में प्रेम-सम्बन्ध काफी दिनों से था। इससे पहले दोनों भागकर दिल्ली चले गए थे, लेकिन लॉकडाउन के दौरान गाँव लौट आये। इसी दौरान लड़की गर्भवती हो गयी, जिसके बाद युवक ने थाने स्थित मंदिर में जाकर शादी रचा (Marriage with minor sister ) ली। उसके बाद पुलिस से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाने थाने भी पहुँच गया। सबसे बड़ी बात यह है, की थाने में दोनों ने शादी कर ली, लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

यह भी पढ़ें : – 7 दरिंदों ने 18 साल की किशोरी के साथ किया गैंगरेप, भाई ने किया विरोध तो पिटाई कर कुंए में फेंका

प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक ने अपनी बहन को प्रेम जाल में फंसाकर दिल्ली लेकर भाग गया था। वहाँ दोनों पति-पत्नी की तरह रह रहे थे। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन लागू किया गया, तो युवक के पास पैसे ख़त्म हो गए। और मज़बूरी में उसे अपने गाँव वापस लौटना पड़ा। गाँव लौटने पर दोनों के परिजनों ने घर से निकाल दिया। इसके बाद भी दोनों गाँव में ही पति-पत्नी की तरह रहने लगे। इस दौरान युवती गर्भवती हो गयी। युवक-युवती के इस रिश्ते का परिजन विरोध कर रहे थे। उसी के लिए प्रेमी युगल ने थाने में जाकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई।

Marriage with minor sister

यह भी पढ़ें : – खौफनाक – शौचालय में कमीशन नहीं मिलने पर दलालों ने किसान के बेटे को अगवा कर टुकड़े-टुकड़े काटकर मार डाला

पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाकर केस दर्ज कराने का सुझाव दिया, लेकिन दोनों में से किसी के भी परिजन केस दर्ज कराने को राजी नहीं हुए। थोड़ी नोक-झोंक होने के बाद दोनों के परिजन शादी के लिए राजी हो गए। दोनं भाई-बहन की शादी थाने स्थित मंदिर में कराई गयी, इस दौरान वहाँ मौजूद दोनों के पिता अपनी किस्मत को लेकर आंसू बहाते रहे। हालाँकि थाना परिसर स्थित मंदिर में शादी कराने की बात से थाना प्रभारी ने अनभिज्ञता जाहिर की है। उन्होंने कहा – भाई-बहन में शादी का मामला थाने में आया था। लेकिन प्राथमिकी दर्ज कराने के सुझाव पर गरीब परिवार से होने का हवाला देकर दोनों के परिजन उन्हें साथ लेकर चले गए। मंदिर में क्या हुआ इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...