30 C
Patna
September 21, 2020
बिहार राज्य समाचार

हादसा टला – बिहार में नदी में गिरने से बची सुपरफास्ट ट्रेन, मजदूर जान बचाकर भागे

train saved from falling off a bridge in bihar

आरा। बिहार में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते रह गया, सुपरफास्ट ट्रेन 12362 छत्रपति शिवाजी टर्मिनल-आसनसोल एक्सप्रेस बेपटरी होकर नदी में गिरने से बच गयी। ट्रेन के इंजन से टकराकर पुल पर मौजूद ड्रिल मशीन नदी में गिर गयी, रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे मजदुर अपनी जान बचाकर मौके पर से भाग खड़े हुए। हालांकि हादसे में किसी प्रकार की क्षति नहीं होने से लोगों ने राहत की सांस ली। वहाँ मौजूद लोगों के मुताबिक़ ड्रिल मशीन से टकराने के बाद ट्रैन बेपटरी होकर सोन नदी में गिर (Train saved from falling off a bridge in bihar ) सकती थी। हालांकि ईश्वर की कृपा से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। मौके पर पहुंचे रेलवे के शीर्ष अधिकारियों ने मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें : – बारात निकलने से पहले निकली अर्थी, दूल्हे की गोली मारकर हत्या घर में मचा कोहराम

यह घटना आरा कोईलवर पुल की है, यहां सोन नदी के ऊपर बने कोईलवर पुल के ट्रैक पर निर्माण कार्य चल रहा था। उसी समय डाउन लाइन से 12362 छत्रपति शिवाजी टर्मिनल-आसनसोल एक्सप्रेस गुजर रही थी। जानकारी के मुताबिक़ रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे मजदूरों को ट्रेन आने के बारे में सुचना नहीं दी गयी थी। जिसके बाद सामने से ट्रेन आता देखकर मजदुर अपनी जान बचाने के लिए भागे, जल्दबाजी में वह ड्रिल मशीन नहीं हटा पाए। तेज रफ़्तार में आती ट्रेन के इंजन की ड्रिल मशीन से टक्कर हो गयी, टक्कर होने के बाद वह दो टुकड़ों में बांटकर नदी में गिर गयी। वहीं टक्कर की आवाज से सभी यात्री अंदर तक सहम गए।

Train saved from falling off a bridge in bihar

यह भी पढ़ें : – अनन्या पांडे ने रेड ड्रेस में बोल्ड फोटोशूट कराया, सोशल मीडिया पर ढाया कहर

वहाँ मौजूद लोगों के अनुसार ईश्वर की कृपा थी जो बड़ा हादसा टल गया, टक्कर होने के बाद ट्रेन बेपटरी होकर पुल से नीचे सोन नदी में समा सकती थी। घटना के सम्बन्ध में दानापुर रेल मंडल के पीआरओ संजय प्रसाद ने बताया की हादसे में किसी प्रकार के जान-माल की क्षति होने की खबर नहीं है। किसकी चूक की वजह से ट्रेन के आने की सुचना नह दी गयी इसकी जांच की जा रही है। दोषी के ऊपर कड़ी विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...