30 C
Patna
January 24, 2021
उत्तर प्रदेश मुख्य समाचार राज्य समाचार

लव-जिहाद कानून के तहत यूपी में मुस्लिम युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मुक़दमे के बाद घर से फरार हो गया था आरोपी

love jihad case up

उत्तरप्रदेश। लव-जिहाद को रोकने के लिए बनाये गए कानून लागू होने के बाद उत्तरप्रदेश में इसके तहत पहली गिरफ्तारी की गयी है। विगत 28 नवम्बर को आरोपी युवक के खिलाफ लड़की के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद से आरोपी घर से फरार हो गया था। मुखबिर से सुचना मिलने पर यूपी पुलिस ने देवरनिया रेलवे फाटक से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। युवक पर आरोप था की वह दूसरे समुदाय की लड़की को धर्म परिवर्तन (Love jihad case up) करने के लिए जबरन दवाब बना रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें : – कुप्रथा – शादी करने के लिए लड़की के साथ महीनों ज़बरदस्ती बनाते हैं सम्बन्ध, गर्भवती हो जाने के बाद लड़की नहीं कर पाती….

Love jihad case up

पुलिस के अनुसार देवरनिया क्षेत्र के एक गाँव के निवासी ने थाने में एक मुस्लिम युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस को दिए गए शिकायत में पीड़िता के पिता ने बताया था, की पढ़ाई के लिए आते-जाते समय आरोपी युवक ने उसकी बेटी के साथ दोस्ती कर ली। आरोपी उवैश ने छात्रा को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराने के लिए राजी करने की कोशिश की। परन्तु जब छात्रा ने धर्म बदलने से इंकार कर दिया, तो उवैश छात्रा और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने लगा।

यह भी पढ़ें : – घर में घुसकर 10वीं की छात्रा के साथ 2 घंटे तक बलात्कार, दर्द से बेहाल लड़की की चीखें सुनकर पड़ोसियों ने जान बचाई

रास्ते में छात्रा के साथ कई बार छेड़खानी ओर गाली गलौज भी की। आरोपी युवक की हरकत से परेशान पीड़ित लड़की के पिता ने थाने में युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद से ही आरोपी घर से फरार चल रहा था। पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ उत्‍तर प्रदेश व‍िध‍ि व‍िरुदध धर्म संपर‍िवर्तन प्रत‍िषेध अध‍िन‍ियम और धारा 504, 506 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...