30 C
Patna
October 21, 2020
उत्तर प्रदेश मुख्य समाचार राज्य समाचार

शादी से बचने के लिए घर से भाग गयी थी, अफसर बिटिया बनकर घर लौटी अपने पिता का सर किया ऊंचा

sanju rani verma of meerut story

मेरठ। लोग कहते हैं खुली आँखों से सपने नहीं देखना चाहिए, लेकिन अगर खुली आँखों से सपने देखने के साथ-साथ उसे पूरा करने में जी-जान से जुट जाएँ, तो सपने साकार भी हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है, उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहने वाली संजू रानी वर्मा ने। संजू के पिता उसकी शादी करना चाहते थे। परन्तु संजू (Sanju rani verma of meerut story) ने कुछ और ही बनाने की ठान ली थी, वह शादी से बचने के लिए घर छोड़कर भाग गयी, और जब वापस लौटी तो सरकारी अफसर बनकर। अपनी बेटी की सफलता को देखकर उसके पिता आज फुले नहीं समा रहे हैं। आजकल की लड़कियों को संजू वर्मा से प्रेरणा लेनी चाहिए, जिसने अपने पिता का सर गर्व से ऊंचा कर दिया।

यह भी पढ़ें : – शर्मनाक – अवैध सम्बन्ध को छिपाने के लिए बेटी ने पिता और भाई पर 3 साल से गैंगरेप करने का आरोप लगाया, DNA टेस्ट ने लड़की की खोल दी पोल

Sanju rani verma of meerut story

अपने सफर के बारे में बात करते हुए संजू वर्मा ने बताया की, वह मध्यवर्गीय परिवार से आती है। जहां इंटर पास करने के बाद लड़की की शादी की चर्चा शुरू हो जाती है। मैंने भी जब इंटर पास किया तो मेरे पिता भी मेरी शादी की तैयारियों में जुट गए थे। परन्तु मैं अभी शादी नहीं करना चाहती थी। मैं पढ़-लिखकर कुछ बनना चाहती थी, अपने माता-पिता का नाम रोशन करना चाहती थी। इस बीच मेरी माँ का देहांत हो गया, जिसके बाद मेरे पिता जल्दी ही शादी करके जिम्मेदारी से मुक्त होना चाहते थे। शादी को लेकर घर में बढ़ाते दवाब के बीच मैंने घर छोड़ने का निर्णय ले लिया।

यह भी पढ़ें : – खेसारीलाल और आम्रपाली दुबे का ‘लगा के वैसलीन’ गाना हुआ वायरल, सोशल मीडिया का तापमान बढ़ा

एक दिन मैं घर छोड़कर चली गयी। बाहर मैं हॉस्टल में रहने लगी, खर्चे चलाने के लिए लोगों को ट्यूशन पढ़ाना शुरू कर दिया। साथ ही सिविल सेवा की तैयारी भी करती रही। कई स्कूलों में भी पढ़ाया। शिक्षक अभिषेक के कहने पर संजू ने यूपी-पीसीएस 2018 की परीक्षा में बैठी और उसमे सफल भी हुयी। वह अब वाणिज्य कर अधिकारी बन गई हैं। संजू का अगला लक्ष्य आईएएस अधिकारी बनने का है। संजू ने बताया की उन्हें मुश्किलों के दिनों में शिक्षक अभिषेक और मंगेतर ने काफी सहयोग किया।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...