30 C
Patna
July 16, 2020
Tech टेक न्यूज टेक्नोलॉजी

जिओ ने ग्राहकों को दिया तोहफा, 17 अप्रैल तक 100 मिनट कॉलिंग और 100 SMS फ्री, नहीं बंद होगा इनकमिंग कॉल

jio offer in lockdown

टेक्नोलॉजी। कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के दौरान संचार माध्यम की निर्बाध सेवा जारी रखने के लिए जियो ने बड़ा फैसला (JIO offer in lockdown) लिया है। ग्राहकों को रिचार्ज कराने में हो रही परेशानी को देखते हुए जियो (JIO) ने अपने ग्राहकों को 17 अप्रैल तक 100 मिनट कॉलिंग और 100 SMS फ्री देने की घोषणा की है। साथ ही प्लान की वैलिडिटी ख़त्म हो जाने के बाद भी 17 अप्रैल तक इनकमिंग कॉल आती रहेगी। जियों ने यह फैसला ट्राई के अनुरोध पर किया है। गौरतलब है की ट्राई (TRAI) ने टेलीकॉम कंपनियों से संचार माध्यम को निर्बाध रूप से चलने के लिए प्लान की वैलिडिटी बढ़ाने के लिए अनुरोध किया था। इससे पहले एयरटेल (AIRTEL) और BSNL ने भी अपने ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी थी। टेलीकॉम कंपनियों के इस फैसले से ग्राहकों को काफी राहत मिली है।

यह भी पढ़ें : – ट्राई ने लॉकडाउन में प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी बढ़ाने के लिए टेलीकॉम कंपनियों को कहा

ट्राई के अनुरोध पर जियो ने कदम उठाते हुए अपने ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ा (JIO offer in lockdown) दी है। साथ ही यूजर्स को 100 मिनट कॉलिंग तथा 100 SMS भी फ्री मिलेंगे। वैसे यूजर्स जिनके प्लान की वैलिडिटी 15 अप्रैल से पहले ख़त्म होने वाली है। उनके नंबर पर भी इनकमिंग कॉल आती रहेगी। इससे पहले एयरटेल (AIRTEL) और BSNL ने अपने प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी थी। एयरटेल ने 17 अप्रैल तक तो BSNL ने 20 अप्रैल तक बढ़ा दी है। साथ दोनों कंपनियां अपने ग्राहकों को 10 रुपये का फ्री टॉकटाइम भी दे रही है। टेलीकॉम कंपनियों के इस कदम से करोड़ो मोबाइल यूजर्स को फायदा मिलेगा।

JIO offer in lockdown

यह भी पढ़ें : – “घोर कलयुग” 9 साल की मासूम बहन के साथ सगे भाई ने खेत में दुष्कर्म किया, रो – रोकर बतायी दरिंदगी की दास्तान

दरअसल देश में लागू लॉकडाउन की वजह से सिर्फ अनिवार्य सेवा को ही जारी रखने का आदेश है। संचार माध्यम को भी अनिवार्य सेवा के दायरे में रखा गया है। लेकिन अधिकांश दुकाने बंद होने की वजह से वैसे यूजर्स के सामने संकट उत्पन्न हो गया था। जो मोबाइल रिचार्ज ऑफलाइन माध्यम से कराते थे। ऐसे में संचार व्यवस्था ठप्प होने की आशंका थी। जिसके बाद ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों से प्लान की वैलिडी बढ़ाने का अनुरोध किया था।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...